निर्माण विभाग के EE नाराज : मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रही सिंपलेक्स कंपनी की धीमी प्रगति के खिलाफ दूसरी बार शो कॉज नोटिस

Edited By:  |
nirmaan vibhag ke ee naaraaj nirmaan vibhag ke ee naaraaj

कोडरमा : खबर है कोडरमा की जहां करमा में बन रहे मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रही सिंपलेक्स कंपनी की धीमी प्रगति को देखते हुए उसके खिलाफ दूसरी बार कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. अगरकार्य में प्रगति नहीं हुई तो तीसरे नोटिस के बाद सिंपलेक्स कंपनी को ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची से इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल का ऑनलाइन शिलान्यास किया था और तीन साल में ये मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाना था लेकिनअब तक महज 20 फीसदी ही काम हो पाया है. 383 करोड़ की लागत से कोडरमा के करमा में मेडिकल कॉलेज और सदर अस्पताल परिसर में 500 बेड वाले अस्पताल का निर्माण किया जाना है. तकरीबन 30 एकड़ भू-भाग पर यह निर्माण कार्य किया जा रहा है.

निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अमित कुमार ने बताया कि लगातार धीमी प्रगति को लेकर निर्माण एजेंसी को नोटिस दिया जा रहा है और फाइन भी लगाया गया है लेकिनएजेंसी के कार्यप्रणाली में सुधार नहीं आ रहा है. उन्होंने बताया कि समय पर इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर 300 मजदूरों को लगाया जाना चाहिए लेकिन कंपनी के द्वारा अगस्त महीने तक महज 49 मजदूर ही प्रतिदिन काम कर रहे हैं. ऐसे में निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है.

इधर सिंपलेक्स कंपनी के साइट इंचार्ज संजीव कुंडू ने बताया कि अगले साल तक इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण का काम पूरा कर लिया जाएगा और आज से ही मजदूरों की संख्या बढ़ा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कभी मटेरियल तो कभी मजदूरों की समस्या को लेकर निर्माण कार्य प्रभावित होने के कारण प्रगति धीमी हुई है.


Copy