खुशखबरी : छोटी बहन के ट्यूशन के पैसे से निकिता बनी सिविल कोर्ट में APO,जानें संघर्ष की कहानी..

Edited By:  |
Reported By:
Nikita became APO in civil court with younger sister's tuition money, know the story of struggle.. Nikita became APO in civil court with younger sister's tuition money, know the story of struggle..

Bagha:-चंपारण की बेटी ने कमाल कर दिया है.आर्थिक अभाव में बहन के ट्यूशन के पैसे से पढ़ाई करनेवाली निकिता को बड़ी सफलता मिली है.पश्चिम चंपारण के बगहा के नरईपुर की निकिता एपीओ बन गई है.एपीओ बनने के बाद परिवार के साथ ही आस-पास के लोग बधाई दे रहे हैं.


बताते चलें कि निकिता बगहा शहर के नरईपुर निवासी स्व. रामचन्द्र साह की बेटी हैं.छोटी बहन और अन्य सदस्यों ने मिलकर निकिता की पढाई और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में सहयोग किया है.उसने में भी कठिन मेहनत की जिसकी वजडह से निकिता का चयन बीपीएससी द्वारा आयोजन परीक्षा में सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) पद पर चयन हुआ है। निकिता की इस सफलता पर उनके परिजन और आसपास के लोगों में खुशी है. परिवार के लोगों ने बताया कि निकिता जब चार साल की थी


तभी उनके पिता का निधन हो गया. ऐसे में मां ललिता ने काफी संघर्ष करते हुए सात लड़कियों का पालन-पोषण किया।सात बहनों में निकिता छठे नंबर पर हैं.वहीं इस सफलता से उत्साहित निकिता ने कहा बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा शहर के नरईपुर में हुई।इसके बाद उसने लॉ कॉलेज मुजफ्फरपुर से ग्रेजुएशन किया।पांच साल तक बीए, एलएलबी की पढ़ाई की। इसके बाद छोटी बहन विभा और चचेरे भतीजे दीपक की मदद से न्यायिक परीक्षा की तैयारी के लिए इलाहाबाद पहुँची,जहां छह साल की कड़ी मेहनत के बाद 2023 में बीपीएससी द्वारा आयोजित आईपीओ परीक्षा में शामिल हुई और सफल हुई .उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां, छोटी बहन विभा, चचेरा भतीजा दीपक सभी बहनों और जीजाजी को दिया है.



Copy