निगरानी के हत्थे चढ़ा राजस्वकर्मी : जमाबंदी सुधारने के नाम पर ले रहा था घूस, कल होगी पेशी

Edited By:  |
Reported By:
nigrani ke hatthe chadha rajaswakarmi nigrani ke hatthe chadha rajaswakarmi

मुजफ्फरपुर :खबर है बिहार के मुजफ्फरपुर से जहां निगरानी विभाग ने घूस ले रहे राजस्वकर्मी को मौके पर ही धर दबोचा है। निगरानी की टीम ने शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए मुशहरी अंचल के राजस्व कर्मचारी अजित कुमार को 50 हज़ार रुपए घुस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार उसे मिठनपुरा स्थित एक स्कूल के समीप से दबोचा। कार्रवाई देखकर काफी भीड़ जुटने लगी तो टीम उसे लेकर फौरन यहां से पटना के लिए रवाना हो गयी।

निगरानी टीम का नेतृत्व कर रहे पुलिस उपाधीक्षक अरुण पासवान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी मुशहरी अंचल में राजस्व कर्मचारी है। उसके खिलाफ काजीमोहम्मदपुर थाना के गन्नीपुर के रहने वाले कुमार अभिमन्यु ने शिकायत दर्ज कराया था। जिसके बाद सत्यापन करते हुए निगरानी ने रंगों हाथ आज राजस्वकर्मी को दबोच लिया हैं।

राजस्वकर्मी कई दिनों से आवेदक से मांग रहा था रकम

मामले को लेकर मिली जानकारी के मुताबिम बताया गया कि कुमार अभिमन्यु ने जमाबंदी को लेकर अंचलाधिकारी मुशहरी के यहां आवेदन दिया था। जिसे राजस्व कर्मचारी के पास जांच के लिए भेजा था। राजस्व कर्मचारी ने कुमार अभिमन्यु को बताया कि जमाबंदी के लिए खाता-खेसरा नम्बर अंकित होना चाहिए, जो नहीं है। इसके लिए एक लाख रुपये देने होंगे। जिसमे से 50 हज़ार का रसीद कटेगा और 50 हज़ार रुपया चार्ज लगेगा।

विजिलेंस ने गिरफ्तार करने के बाद उसे पटना लेकर रवाना हो गई। विजिलेंस के अधिकारियों ने बताया कि कल निगरानी कोर्ट मुजफ्फरपुर में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दी जाएगी। उधर अरेस्टिंग की सूचना मिलते ही मुशहरी अंचल में हड़कंप मच गई। चारो तरफ मामले को लेकर तरह तरह की चर्चाएं होती रही।


Copy