जहरीली शराबकांड : मानवाधिकार आयोग की टीम पहुंच गई सारण..पीड़ित परिवार के साथ अधिकारियों से ले रही जानकारी..

Edited By:  |
nhrc team bahuch gaye sharan..nitish sarkar ki badhi muskilen.. nhrc team bahuch gaye sharan..nitish sarkar ki badhi muskilen..

Desk:-सारण जहरीली शराब कांड में सरकार और विपक्ष की बीच आरोप-प्रत्यारोप लगातार जारी है..इस बीच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम इस मामले की जांच करने बिहार पहुंची है..

आयोग के सदस्य राजीव जैन की अध्यक्षता में 10 सदस्यीय टीम बिहार पहुंची है.पटना एयरपोर्ट पर उसने मीडिया के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया और सारण के लिए निकल गई.सारण पहुंचकर यह टीम जांच में जुट गई है.टीम सारण के प्रभावित इलाके में जाकर मृतक के परिजनों से मुलाकात कर पूरी जानकारी लेगी और स्थानीय लोगों से भी बात करेगी.इसके साथ ही आयोग की टीम सारण के डीएम एवं एसपी से भी मुलाकात करेगी और प्रशासन द्वारा अब तक लिए गए एक्शन की जानकारी लेगी.इस टीम में कई विशेषज्ञ भी हैं जो पूरे घटनाक्रम की बारीकी से जांच करेंगे.

सारण से लौटने के बाद आयोग की टीम राज्य के मुख्य सचिव एवं अन्य अधिकारियों के साथ भी बैठक करने जा रही है.इसमें सारण समेत अन्य जिलों में जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर चर्चा करेगी और सरकार द्वारा इसको लेकर उठाये गए कदमों की जानकारी लेगी.

आयोग ने इससे पहले जहरीली शराब से मौत को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी थी और अपनी जांच टीम भेजने की जानकारी दी थी.आज यह टीम बिहार आकर जांच में जुट गई है.


Copy