यात्रियों की बढी परेशानी.. : NEW BARAUNI स्टेशन पर शुरू हुई नन- इंटरलॉकिंग..कई ट्रेनों को किया गया रद्द..

Edited By:  |
NEW BARAUNI STATION ME SURU HUA NON-INTERLOCKING WORK,YATRI PARESHAN. NEW BARAUNI STATION ME SURU HUA NON-INTERLOCKING WORK,YATRI PARESHAN.

Patna:-नई बरौनी स्टेशन पर नन-इंटरलाकिंग की वजह से यात्रियों की परेशानी शुरू हो गई है.इंटरलाकिंग को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने आज 5 दिसंबर से 9 दिसंबर तक के लिए कई ट्रेनों के परिचाचन को रद्द कर दिया है जबकि कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया है.इससे बरौनी से होकर यात्रा करने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ गई है.बताते चलें कि बरोनी जंक्शन के बाईपास में बनी नई बरौनी स्टेशन में एक एकस्ट्रा प्लेटफार्म का निर्माण किया गया है.इस प्लेटफार्म से ट्रेनों का परिचालन शुरू कराने को लेकर इंटर लाकिंग का कार्य शुरू किया गया है.नई बरौनी स्टेशन पर दो प्लेटफार्म की सुविधा मिलने पर बाईपास से ट्रेनों के परिचालन में और बेहतर तरीके से संचालित हो सकेगी.

पूर्व मध्य रेलवे (हाजीपुर) जोन के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 5 से 8 दिसंबर तक ट्रैक निर्माण कार्य होगा। जिसके कारण कुछ ट्रेन रद्द तो कुछ को दूसरे रूट से चलाई जा रही है।बरौनी से समस्तीपुर,हाजीपुर,पटना,कटिहार समेत अन्य महत्वपूर्ण स्टेशनों तक जाने के लिए गाड़ियां नहीं मिल पार रही है.इस रूट के सबसे वीआईपी ट्रेन मानी जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है।

सहरसा से नई दिल्ली के लिए खुलने वाली ट्रेन संख्या -12553 सहरसा नई दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन 6 से 8 दिसंबर तक भाया खगड़िया, नरहन, समस्तीपुर के रास्ते निकलेगी। वही सहरसा से मुंबई स्थित बांद्रा जाने वाली ट्रेन संख्या - 22914 बांद्रा सहरसा हमसफर एक्सप्रेस 6 दिसंबर को वाया खगड़िया , मुंगेर ,क्यूल के रास्ते बांद्रा जाएगी, जबकि सहरसा से आनंद विहार के लिए खुलने वाली ट्रेन संख्या - 15529 सहरसा आनंद विहार जनसाधारण एक्सप्रेस आगामी 7 दिसंबर को खगड़िया , नरहन , हसनपुर,समस्तीपुर के रास्ते निकलेगी।वहीं सहरसा से पटना जाने वाली ट्रेन संख्या-12567 सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस 6 से 8 दिसंबर तक नहीं चलेगी.सहरसा से ही राजेन्द्र नगर के लिए खुलने वाली ट्रेन संख्या-13227/28 सहरसा पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन 6 से 8 दिसंबर तक नहीं चलेगी।

इसी तरह सहरसा और पाटलिपुत्र के बीच चलने वाली 13205/06 सहरसा पाटलिपुत्र जनहित एक्सप्रेस 5 ,6 और 7 दिसंबर को रद्द रहेगी.जबकि हटिया से पूर्णिया कोर्ट तक चलने वाला 18625/26 कोसी एक्सप्रेस भी रद्द की गई है.


Copy