लापरवाही की हद : शोभा बन कर रहा गया है अस्पताल का कूलर, मरीज हलकान

Edited By:  |
Reported By:
Negligence in Nawada Sadar Hospital, MP's diya cooler became mute spectator Negligence in Nawada Sadar Hospital, MP's diya cooler became mute spectator

नवादा सांसद चंदन सिंह ने सदर अस्पताल को तीन कूलर मुहैया कराया था.


NAWADA:-नवादा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीज और उनके तीमारदार भीषण गर्मी से बेहाल हैं.इमरजेंसी वार्ड में गर्मी से बचाव के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं. इसके कारण मरीजों को गर्म हवाओं के थपेड़ों और उमस से जूझना पड़ रहा है.


बताते चले कि नवादा के सांसद चंदन सिंह के द्वारा सदर अस्पताल को 3 वाटर कूलर दिया था,ताकि मरीजों को गर्मी में राहत मिल सके,मगर अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से कूलर का लाभ मरीजों को नहीं मिल पा रहा है.तीन में से दो वाटर कूलर के हवा निकल गए है. और वह इन दिनों शोभा की वस्तु बनी है.जिससे सदर अस्पताल में आए मरीज और तीमारदार का ये हाल है कि दिन-रात पसीना पोछते नज़र आते हैं.


अस्पताल की यह कुव्यवस्था सरकार और स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा किए जाने वाले दावों की पोल खोल रही है.सिविल सर्जन से लेकर सभी अधिकारी अपने कमरे को एसी लगाकर कर वातानुकूलित बनाए हुए है,लेकिन मरीजों के लिए इंतजाम नहीं किया गया है.यहां का पंखा भी सही से नहीं चल रहा है.

अस्पताल के मरीजों ने बताया कि कूलर पिछले कई दिनों से खराब है. इस बात को कोई सुनने और देखने वाला नहीं है.अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से अस्पताल में भर्ती मरीज हलकान हैं, और शिकायत के बाद भी प्रबंधन कोई सुध नहीं ले रहा है।


Copy