नक्सलियों के मंसूबे विफल : चाईबासा में सुरक्षाबलों ने जंगल में IED बम लगाने वाले 5 नक्सलियों को दबोचा

Edited By:  |
naxaliyon ke mansube vifal naxaliyon ke mansube vifal

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां पुलिस ने टोंटो थाना क्षेत्र से 5 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने कार्रवाई की है. पुलिस बल को क्षति पहुंचाने के लिए प्रतिबंधित भा०क०पा० माओवादी का एक दस्ता के द्वारा जगह जगह पर कई आई०ई०डी० लगाया गया हुआ था. पुलिस ने सभी आईईडी बम जब्त कर लिये हैं.


बताया जा रहा है कि टोंटो थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने 5 नक्सलियों को दबोचा है. पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि टोन्टो थाना क्षेत्र के ग्राम गौबुरू के पास जंगलों में पुलिस बल को क्षति पहुंचाने के लिए प्रतिबंधित भा०क०पा० माओवादी का एक दस्ता के द्वारा जगह जगह पर कई आईईडी बम लगाए हुए है. इसी को लेकर सुरक्षा बलों ने टोन्टो थाना क्षेत्र के ग्राम गौबुरू स्थित जंगलों में अभिचान चलाकर नक्सली जय सिंह अंगरिया उर्फ राउतु अंगरिया, मदन अंगरिया, अभिषेक हंसदा उर्फ मटलू उर्फ चौड़े, सुकलाल बारा उर्फ चाड़ा और मोने तियू को धर दबोचा है. सभी नक्सली पश्चिम सिंहभूम जिले टोंटो और गोईलकेरा थाना क्षेत्र के रहने वाला है.

जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ ने अभियान के दौरान पांचों नक्सली को गिरफ्तार किया है. हालांकि कुछ नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकला.

पकड़े गये नक्सलियों के निशानदेही पर (1) दो (02) केन प्रेशर आई०ई०डी०, सिरिंज मैकानिज्म, प्रत्येक का वजन करीब 2-3 केजी, (2) दो (02) केन प्रेशर आई०ई०डी०, सिरिंज मैकानिज्म, प्रत्येक का वजन करीब 4-5 केजी, (3) एक (01) पाईप आई०ई०डी० (क्लेमोर बम) कमाण्ड मैकानिज्म लम्बाई करीब 03 फीट चौड़ाई 04 इंच (4) दो (02) कैन प्रेशर आई०ई०डी०, सिरिंज मैकानिज्म, प्रत्येक का वजन करीब 4-5 केजी बरामद हुआ. सुरक्षा की दृष्टिकोण से झारखंड जगुआर बी०डी०डी०एस० टीम के द्वारा सुरक्षित विनष्ट किया गया.


Copy