नवगछिया में गंगा नदी का कहर : आँखों में आंसू लिए अपना पक्का घर तोड़ रहे लोग, जानें पूरी बात

Edited By:  |
Reported By:
nawgachiya me ganga nadi ka kahar nawgachiya me ganga nadi ka kahar

भागलपुर : खबर है भागलपुर से जहां गंगा नदी ने इन दिनों रौद्र रूप धारण कर लिया है। पिछले कई दिनों से गंगा में इलाके के कई घर समाहित हो गए है। कटाव स्थल पर गंगा मैया लगातार अपना कहर बरपा रही है। गंगा के इस भयावह रूप को देख लोग भय के साये मे जीने को मजबूर हैं। और हालात यह है कि लोग खुद ही अपना पक्का घर तोड़ रहे हैं।

मामला नवगछिया के रगरा प्रखंड के अंतर्गत तीनटंगा दियारा का है जहां ज्ञानी दास टोला में गंगा के रौद्र रूप के कारण कटाव चरम पर है। एक के कर कई घर गंगा में विलीन हो गयी है। अब इलाके में जो पक्का मकान बचा है, उसे भी ग्रामीण तोड़कर ईंट निकाल रहे हैं। लोगों का कहना है कि मकान तो गंगा में विलीन हो ही जायेगा इसीलिए कुछ ईंट निकल रहे हैं जिससे बाद में अपना नया आशियाना बनाने की उम्मीद लिए ईंट निकाल रहे हैं।

वहीं ग्रामीण जोगिंदर ठाकुर, राजेश कुमार ,सुदामा मंडल, बौधी दास, नरेश मंडल अन्य कई ने बताया कि हम लोग खुले आशियाने में जीने के लिए विवश है। लेकिन अब तक प्रशासनिक कोई मदद नहीं मिली है। हालांकि इलाके में फ्लड फाइटिंग का जो काम हो रहा है। उसमें भी अनियमितता बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि अगर यही स्थिति रहेगी तो पूरा गांव गंगा में विलीन हो जाएंगे।


Copy