नवादा में जमीनी विवाद में मौत का तांडव : वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या, कई इलाजरत

Edited By:  |
Reported By:
Nawada mein jamini vivad mein maut ka tandav Nawada mein jamini vivad mein maut ka tandav

DESK: नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के नेवाजगढ़ गांव में जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक वृद्ध की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गये। गुरूवार की सुबह उक्त गांव में अपने ही गोतिया के बीच जमकर मारपीट की घटना घटी। इस घटना में स्व. रामकिशुन सिंह के 62 वर्षीय पुत्र बाबूलाल सिंह सहित तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल पहुंचने के पूर्व ही रास्ते में बाबूलाल सिंह की मौत हो गई, वहीं घटना में घायल दो लोग शंभू शरण का बेटा संदीप शरण और स्वर्गीय रामनरेश सिंह का बेटा विनोद सिंह शामिल है।इस मामले में मृतक के पुत्र बिपिन सिंह के द्वारा पुलिस के समक्ष दिये गये बयान में बताया कि गुरुवार की सुबह मेरे पिता बाबूलाल सिंह अपने घर पर थे, तभी लाठी-डंडे व हथियार के साथ शेष कुमार सिंह के समर्थक घर में घुसकर मारपीट करना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि पूर्व में किये गये मुकदमे को उठाने को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया, इसमें जख्मी वृद्ध पिता बाबूलाल सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई।

14 लोगोंपरप्राथमिकी दर्ज

इस घटना को लेकर गांव के ही 14 लोगो को आरोपित किया गया है, जिसमें अनिल सिंह के पुत्र अमित रंजन व आशीष रंजन, स्व अवधेश शर्मा के पुत्र गौरी शंकर व रविशंकर कुमार, शेष कुमार सिंह के पुत्र पिंकू कुमार, टिंकू कुमार व राहुल कुमार, स्व. हरवेश्वर सिंह के पुत्र शेष कुमार सिंह व अनिल सिंह, सुरेश शर्मा के पुत्र जयकांत कुमार व श्रीकांत प्रसाद उर्फ बमबम सिंह, स्व. जनार्दन सिंह के पुत्र राजीव कुमार उर्फ टुनटुन सिंह व मुरारी कुमार तथा अनिल सिंह के पुत्र अभिषेक कुमार को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष

इस पूरे मामले में भूमि विवाद बताया जा रहा है, इसके पूर्व भी दोनों परिवारों के बीच एक दूसरे के विरुद्ध वारिसलीगंज थाने में चार- पांच मामले दर्ज हैं। वहीं दो माह पूर्व भी दोनों पक्षों के बीच मारपीट की घटना घटी थी, जिसमें दोनों पक्षों के सात लोग जेल जा चुके हैं। बता दें कि गांव के ही अनिल सिंह, बमबम सिंह व पीड़ित परिवार के बीच भूमि विवाद को लेकर कई वर्षों से झगड़ा चल रहा है, मृतक के पुत्र ने बताया कि गुरुवार की सुबह करीब 9 बजे हम पिता-पुत्र घर पर बैठे थे, तभी अनिल सिंह सहित 14 लोग हरवे हथियार से लैस होकर हमारे घर में घुस गये और मुकदमा उठाने का दबाव बनाने लगे, मना करने पर बंदूक के कुन्दे व पिस्टल के बट तथा लोहे के रॉड से मारपीट करने लगे। इस बीच मेरे वृद्ध पिता भागने में असफल रहे, अकेले देखकर उक्त सभी अभियुक्तों ने मिलकर मेरे पिता को बंदूक एवं पिस्टल के बट से पिटाई कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इधर, पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गयी है, गौरतलब हो कि दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा है, जिसमें कई बार मारपीट की घटनाएं हो चुकी है, इसकी प्राथमिकी स्थानीय थाने में दर्ज करायी जा चुकी है।


Copy