CRIME NEWS : साइबर क्राइम के क्षेत्र में जामताड़ा बन गया बिहार का नवादा जिला,अब उड़ीसा पुलिस पहुंची

Edited By:  |
Reported By:
Nawada district of Bihar has become Jamtara in the field of cybercrime Nawada district of Bihar has become Jamtara in the field of cybercrime

NAWADA:-साइबर ठगी को लेकर बिहार का नवादा जिला झारखंड का जामताड़ा बनता जा रहा है.यहां साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं. और यहां के साइबर अपराधी का नेटवर्क राष्ट्रीय स्तर पर बनता जा रहा है.

इस कड़ी में उड़ीसा की पुलिस नवादा पहुंची और जिले के वरिसलीगज थाना के चकवाई गांव में स्थानीय पुलिस की सहयोग से तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.उड़ीसा के कोड़ापुर साइबर थाना की पुलिस वरिसलीगंज थाना क्षेत्र के चकवाई गांव में छापेमारी कर 1500 पैकेट सीमेंट देने ने नाम पर उड़ीसा के एक सीमेंट व्यवसाई से से 4 लाख रुपए की ठगी मामले में मोबाइल लोकेशन के आधार पर उड़ीसा पुलिस नवादा पहुंची थी.

गिरफ्तार साइबर अपराधियो में वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के चकवाई गांव के निवासी विकाश कुमार,भोला प्रसाद और गौरव कुमार को गिरफ्चारक किया है.पुलिस ने इनके पास से 1.50 लाख नगद,5 मोबाइल ,1 लैपटॉप को पुलिस ने जब्त किया है.

वहीं दूसरी ओर जिले की शाह पुर ओपी थाना की पुलिस ने लाल बीघा गांव में गुप्त सूचना पर छापेमारी कर 2 साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है,पुलिस ने साइबर अपराधियों के पास से 6 मोबाइल, 9 विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड को किया जप्त किया है.पुलिस की गिरफ्त में साइबर ठग लाल बीघा गांव के निवासी सुधांशु कुमार और कुंदन कुमार बताए जाते है.ये साइबर ठग देश के विभिन्न प्रांतों के लोगों को गैस एजेंसी, होम लोन,पेट्रोल पंप,विभिन्न कंपनियों के फ्रेंचाइजी देने आदि का प्रभोलन देकर लोगों से ठगी का काम किया करते थे.फिलहाल पुलिस दोनों साइबर अपराधियो को अपने हिरासत में लेकर गहन पूछ ताछ में जुट गई है।


Copy