सब कुछ खाक हो गया : नालंदा के रामचंद्रपुर बाजार समिति में लगी भीषण आग में 25 दुकानें जलकर राख

Edited By:  |
Reported By:
nalanda me sab kuch jalkar rakh ho gaya nalanda me sab kuch jalkar rakh ho gaya

Nalanda:-बड़ी खबर नालंदा से है जहां बाजार समिति में लगी भीषण आग में 25 दुकानें जलकर खाक हो गई..इसमें 50 लाख से ज्यादा का नुकसान हो गया है.इस आग की वजह से दर्जनों परिवार पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है।

आगलगी की यह घटना लहेरी थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर बाजार समिति में हुी है जहां शार्ट सर्किट से एक दुकान में आग लग गई और देखते ही देखते 25 से अधिक दुकानों को अपने चपेट में ले लिया और सूचना के बाद जबतक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची तक दुकान और समान जलकर राख हो गया.गनीमत यह रही कि दुकान में सोए लोग शोर सुन पहले ही निकल गए,नहीं तो उनकी भी जान जा सकती थी।

आगलगी की सूचना पर दमकल की टीम और स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग इतनी भयावह थी कि दूर दूर तक उसकी लपटें नजर आ रही थी । आगलगी से करीब 50 लाख की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है। दुकान के अंदर जो भी गद्दी दारों का सामान रखा था वह पूरी तरह से जलकर राख हो गया है। अब चारों तरफ सिर्फ और सिर्फ मलवा ही बचा है। दुकानदार मुन्ना कुमार ने बताया कि आग करीब रात्रि 2 बजे लगी थी। शुरुआत कहां से हुई इसका ठीक से अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है गद्दी के अंदर बहुत सारे कामगार सो रहे थे। अचानक रोशनी और तपन बढ़ने से आंख खुली और किसी तरह से बाहर निकल कर लोगों ने अपनी जान बचाई। जिसके बाद दमकल को इसकी सूचना दी गई। चार दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुट गई थी। आग संभवत शॉर्ट सर्किट से लगी थी।

आग की वजह से बीरेंद्र, प्रमोद,रौशन, बबलू,आलम,अवधेश,रामधीन, राजकुमार समेत करीब 25 लोगों के दुकान को अपने चपेट में ले लिया है।


Copy