नक्सलियों का बंद : झारखंड के बस स्टैंड से लेकर बाजार तक में दिख रहा है लाल आतंक का असर

Edited By:  |
Reported By:
NAKSHALIO KE BAND KA JHARKHAND ME ASHAR NAKSHALIO KE BAND KA JHARKHAND ME ASHAR

RANCHI:-यूपी के लखीमपुर में हुई किसानों की हत्या मामले मे चल रहे विरोध प्रदर्शन में राजनीतिक दलों के बाद नक्सली संगठनों ने भी इंट्री मारी है।नक्सली संगठन ने इस घटना के विरोध में आज बंद का आह्यवान किया है।इस बंद का असर झारखंड में विशेष रूप में देखा जा रहा है।

नक्सली संगठनों ने बिहार झारखंड यूपी छत्तीसगढ़ के कई इलाके में पोस्टर चिपकाकर बंद का आह्वान किया गया है।इस बंद का असर रांची के बस स्टैंड में देखने को मिल रहा है जहां लंबी दूरी की गाड़ियां पूरी तरह बंद है वही अंतर जिला चलने वाली ज्यादा बसें नहीं चल रही है जिससे यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।यात्रियों को घंटों इंतजार कर दुगुना पैसा देकर बस में जगह मिल पा रही है क्योकि अधिकांश बस चालको ने परिचालन बंद कर दिया है।

वहीं इस बंदी को लेकर सुरक्षाबल अलर्ट हैं और नक्सलप्रभावित इलाके में विशेष निगरानी के साथ ही सर्च ऑपरेशन चला रही है ताकि नक्सली किसी तरह की हिंसक घटना के अंजाम न दे सके।

गौरतलब है कि यूपी की लखीमपुर में किसान की हुई मौत मामले में कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं और इसके लिए यूपी के योगी सरकार के साथ ही केन्द्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साध रहें हैं।रामजनीतिक दलों के साथ ही लोकतंत्र और सरकार का विरोध करने वाले नक्सली संगठन भी इस मामले में कूद पड़ें हैं।


Copy