नकली पेट्रोल-डीजल फैक्ट्री का भंडाफोड़ : अति संवेदनशील इलाके में मिला पेट्रोल-डीजल का भंडार, फैली सनसनी

Edited By:  |
nakli petrol diesel factory ka bhandafod nakli petrol diesel factory ka bhandafod

वैशाली : बिहार के वैशाली जिले में नकली पेट्रोल डीजल बनानेवाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। दरअसल, जिले के पातेपुर से है, जहां कृष्णवाड़ा गांव के एक घर मे नकली पेट्रोल डीजल बनाए जाने का पर्दाफाश हुआ है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने पातेपुर थाना की पुलिस के साथ छापेमारी करते हुए एक गोदाम से एक हजार लीटर नकली डीजल 800 लीटर पेट्रोल और 1200 लीटर केरोसिन तेल जब्त किया है। एक निजी गोदाम में भारी मात्रा में डीजल, पेट्रोल और केरोसिन तेल का भंडारण देख पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। जिसे पुलिस ने तत्काल जब्त कर लिया।

जानकारी मिल रही है कि वैशाली के पातेपुर थाना क्षेत्र के कृष्णवाड़ा गांव के विकास कुमार के घर के सामने एक गोदाम बनाकर नकली तेल बनाने और अवैध भंडारण करने की सूचना प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को मिली थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राजीव कुमार दलबल के साथ गोदाम पर धावा बोला और सभी नकली सामान को जब्त कर लिया।

वहीं, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के बयान पर पातेपुर थाना इलाके के एक माकन मालिक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम और अवैध भंडारण का केस दर्ज किया गया है। हालांकि, इस दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है, लेकिन गांव की सघन आबादी के बीच उतनी बड़ी मात्रा में अति संवेदनशील माने जाने वाले डीजल व पेट्रोल रखना बड़ा सवाल है। समय रहते प्रशासन ने कार्रवाई कर नहीं तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था।


Copy