मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झड़प : शरारती तत्वों ने भीड़ पर ईंट व पत्थर से किया हमला, पुलिस इंस्पेक्टर सहित 4 जवान घायल, स्थिति नियंत्रण में

Edited By:  |
Reported By:
murti visarjan ke dauran do pakchhon mai jharap  murti visarjan ke dauran do pakchhon mai jharap

जामताड़ा: खबर है जामताड़ा की जहांनारायणपुर थाना के डोकीडीह गांव में शुक्रवार को सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद के बाद झड़प हो गई. उपद्रवी तत्वों ने पुलिस पर ईंट से हमला कर दिया. घटना में पुलिस इंस्पेक्टर सहित चार पुलिस बल के जवान गंभीर रूप से घायल हो गये हैं.स्थिति नियंत्रण में न होते देख पुलिस ने ताबड़ तोड़ 12 राउंड फायरिंग की है. मौके पर एसपी और डीसी कैंप कर रहे हैं.गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं.

दरअसल नारायणपुर थाना के डोकीडीह गांव में शुक्रवार अपराह्न चार बजे सरस्वती मूर्ति विसर्जन का जूलुस निकाला. तभी बड़ी संख्या में उपद्रवियों ने पुलिस पर ईंट व पत्थरों से हमला कर दिया. पहले पुलिस ने लाठियां भांजी. फिर अनियंत्रित स्थिति होते ही ताबड़ तोड़12राउंड फायर किया.

बताया जा रहा है कि सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान डोकीडीह में दो पक्षों में झड़प हो गई. दोनों पक्षों के बीच झड़प में पुलिस इंस्पेक्टर सहित चार पुलिस जवान गंभीर रूप से घायल हो गये. उस वक्त बीडीओ प्रभाकर मिर्धा, साइबर डीएसपी मजहरूल होदा, सर्किल इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह, थाना प्रभारी अभय कुमार, सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार ठाकुर, एएसआई संतोष गोस्वामी, सहायक अभियंता कुमार अनुराग मौके पर मौजूद थे. जुलूस जैसे ही प्रवेश किया. वैसे ही शरारती तत्वों ने विरोध शुरू कर दिया. प्रशासन के समझाने के बाद भी छत से पथराव शुरू होने लगा. जिस पर पहले पुलिस ने लाठी चलाई. एक एक कर पुलिसकर्मी घायल होने लगे. इंस्पेक्टर मनोज कुमार, हवलदार संजय कुमार मेहता, पुलिस जवान राकेश कुमार व एएसआई संतोष गोस्वामी घायल हो गए. मौके पर तैनात मजिस्ट्रेट ने स्थिति को गंभीर होते देख फायर करने का आदेश दिया. जिस पर पुलिस ने ताबड़ तोड़ गोलियां चला कर उपद्रवियों को खदेड़ा. तब से मौके पर एसपी मनोज स्वर्गयारी और डीसी फ़ैज़ अंक अहमद मुमताज कैंप कर रहे हैं. गांव पुलिस छावनी में बदल गई है.‌ अब तक किसी उपद्रवियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. अलबत्ता डीसी ने कठोर कार्रवाई का भरोसा दिया है. वहीं एसपी ने स्थिति को नियंत्रण में बताया है. वहीं स्थानीय विधायक ने विज्ञप्ति जारी कर दोनों पक्ष से शान्ति बनाए रखने का आह्वान किया है.


Copy