मुखिया प्रत्याशी से लेवी : MUNGER पुलिस ने 3 नक्सली को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
MUKHIYA CANDIADTE SE MEVI WASULTE NAKSHALI GIRAFTAR MUKHIYA CANDIADTE SE MEVI WASULTE NAKSHALI GIRAFTAR

MUNGER--बड़ी खबर मुंगेर से है जहां पंचायत चुनाव में मुखिया प्रत्याशी से लेवी वसूली के आरोप में पुलिस ने 3 नक्सली को गिरफ्तार किया है।संबंधित इलाके हवेली खड़गपुर में 24 अक्टूबर को मतदान होना है।गिरफ्तार नक्सली का नाम बसंत तूरी, बुद्धु टूटू व अशोक कोरा है।

दरअसल पुलिस को पंचायत चुनाव के दौरान कई नक्सलियों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी।इस सूचना के तहत पंचायत चुनाव के पहले ही नक्सली द्वारा अलग-अलग इलाके में मुखिया प्रत्याशी एवं अन्य प्रत्याशियों के नाम वापस लेने संबंधी पोस्टर चिपकाने की घटना सामने आ रही थी। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के प्रत्याशियों से चुनाव लड़ने के एवज में नक्सली लेवी भी वसूल रहे हैं।इसी सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जाल बिछाया और तीन बड़े नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

इस संबंध में एएसपी अभियान राजकुमार राज ने बताया कि मुंगेर पुलिस ने तीन नक्सली जो कई कांडों के वांछित आरोपी थे, उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि तीनों नक्सली कमांडर वीडियो कोड़ा, बहादुर कोड़ा जैसे कुख्यात नक्सली को रसद पानी पहुंचाते थे। लेवी वसूलना, पंचायत चुनाव में प्रत्याशी से पैसे लेना, नक्सलियों को पुलिस की गतिविधि की सूचना देने का काम कर रहे थे। इनकी गिरफ्तारी से पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक कराने में सहयोग मिलेगा।


Copy