मोतिहारी में पलटा गैस टैंकर : मची अफरातफरी, प्रशासन ने खाली कराया इलाका

Edited By:  |
Reported By:
motihari me palta gas tankar motihari me palta gas tankar

मोतिहारी : खबर है मोतिहारी के मधुबन थाना क्षेत्र से जहां सड़क पर अनियंत्रित होकर गैस टैंकर पलट गई। घटना के बाद टैंकर से गैस का रिसाव शुरू हो गया। जिसकी जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। वहीँ सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई।

जानकारी मिल रही है गैस टैंकर हल्दिया से नेपाल जा रहा था। चालक मधुबन थाना क्षेत्र के सिरौली निवासी चन्द्रिका पासवान है। गैस की गाड़ी को लेकर वह एक दिन पूर्व कोलकात्ता के हल्दिया से नेपाल जाने के लिए निकला था। रास्ते में घर होने के कारण चालक वाहन को मधुबन के एक पेट्रोल पंप पर खड़ा कर घर चला गया और रात्रि में अपने गंतव्य पर पहुंचने के निकला। इसी दौरान देर रात दुर्घटना हो गई।

थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि टैंकर पर 18 टन गैस लिक्विड लोड है। घटना के बाद वहां अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। टैंकर से गैस लिकेज होने से स्थानीय लोग भयभीत हो गए। सूचना मिलने के बाद पकड़ीदयाल डीएसपी सुनील कुमार सिंह, मधुबन, चकिया, राजेपुर थानाध्यक्ष व पुलिस बल के साथ वहां पहुंच गये। इसके बाद वहां अग्निशमन की दो गाडियों को बुलाया गया। पुलिस प्रशासन द्वारा टैंकर से लिकेज को बंद कराने के लिए मुजफ्फरपुर व हरसिद्धि से टीम बुलाई गई। इसके बाद लिकेज को बंद किया जा सका।

वहीँ हादसे के बाद प्रशासन ने इस रूट की बिजली सप्लाई को बंद कराया तथा आसपास के घरों को भी खाली कराने के साथ वहां सिगरेट,बीड़ी आदि धूम्रपान की सख्त पाबंदी लगा दी थी।


Copy