मोतिहारी में NIA का छापा : PFI सरगना समेत 8 हिरासत में, बड़ी साजिश नाकाम

Edited By:  |
Reported By:
motihari me NIA ka chhapa motihari me NIA ka chhapa

मोतिहारी : बड़ी खबर सामने आ रही है मोतिहारी से जहां NIA ने PFI सरगना समेत 8 लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इन्होने वीडियो जारी कर कहा था कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद नही तो श्रीराम मंदिर भी नही होने की बात की थी। साथ ही उन्होंने श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गयी थी. मामला सामने आते ही NIA पटना की टीम ने स्थानीय पुलिस की सहयोग छापामारी कर इनके मंसूबो को नाकाम कर दिया।

मामला चकिया थाना इलाके का है जहां NIA की टीम ने छापेमारी कर 8 लोगो को हिरासत में लिया है। सूचना मिल रही है कि इस छापेमारी में PFI सरगना रियाज मारूफ भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर को उड़ाने के लिये सोसल मीडिया से मीटिंग करने के बाद हुई कार्रवाई। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। बताया जा रहा है कि पूर्वी चम्पारण का चकिया देशविरोधी ताकतों का शरणस्थली बनाता जा रहा है। हिंदुओ के आस्था और देश की समृद्धि का प्रतीक बने अयोध्या के निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर को उड़ाने की साजिश का चकिया के कुँअवा गाँव में रचने का खुलासा हुआ है। बीती रात पटना NIA की टीम ने कुँअवा गांव में सघन छापामारी कर आठ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के लिये पटना ले गयी है।

जानकारी मिल रही है कि 31 जनवरी को नेपाल के जनकपुर धाम के गंडकी नदी से चली शालिग्राम पत्थर को पूर्वी चम्पारण के रास्ते अयोध्या ले जाया गया। पूर्वी चम्पारण के चकिया होकर शालिग्राम के गुजरते समय सोसल मीडिया फेसबुक पर वीडियो कॉल कर बदला लेने का वीडियो सामने आया था। जिसमे अयोध्या में बाबरी मस्जिद नही तो श्रीराम मंदिर भी नही होने की बात कहते हुए श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गयी थी जिसपर बीती रात NIA पटना की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग छापामारी किया है।

हालांकि मोतिहारी पुलिस के वरीय अधिकारी इसकी पुष्टि नही किया है। लेकिन बीती रात हुई छापामारी में आठ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है। हिरासत में लिए गए लोगो मे PFI का सरगना रेयाज मारूफ भी शामिल है। जो पिछले दिनों पटना के फुलवारी शरीफ में PFI के ट्रेनिंग सेन्टर चलाने के खुलासा में रेयाज मारूफ का नाम आया था जिसके बाद NIA की पटना लखनऊ और दिल्ली की टीम ने चकिया के कुँअवा गांव में छापामारी किया था लेकिन रेयाज मारूफ हत्थे नही आया था। बीती रात हुई छापामारी में सरगना रेयाज मारूफ के हिरासत में भी लेने की सूचना है। लेकिन कौन कौन इस कार्रवाई में हिरासत में लिया गया है इसकी पुष्टि होने के बाद ही स्पष्ट को पायेगा।


Copy