मॉब लिंचिंग पर राजनीति : cm हेमन्त ने सिमडेगा मॉब लिंचिंग मामले पर दिए जांच के आदेश ..तो पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सरकार पर हुए हमलावर

Edited By:  |
Reported By:
mob lynching ko lekar jharkhand ki rajniti garm mob lynching ko lekar jharkhand ki rajniti garm

Simdega:-झारखंड के सिमेडगा में हुई मॉब लिंचिंग की घटना को सीएम हेमन्त सोरेन ने जांच के आदेश दिए हैं।वहीं इस मुद्दे पर सत्ता और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है।

दरअसल सिमडेगा के कोलेबिरा थाना क्षेत्र में मॉब लिंचिंग की घटना हुई था जिसमें पेड़ों की कटाई से नाराज गांव वालों ने संजू प्रधान की जमकर पिटाई कर दी थी ,जिसके बाद मौके पर भारी संख्या में लोग जुट गए.इस बीच कुछ शरारती तत्वों ने संजू के शरीर में आग लगा दी जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.इसके बाद से पूरे राज्य में हंगामा मचा हुआ है.

मामले को तूल पकड़ा देख झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद जिला प्रशासन की ओर से कई जांच कमेटियां बनाई गई है.सिमडेगा के उपायुक्त सुशांत गौरव ने कहा कि मामले की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. साथ ही मजिस्ट्रेट की प्रतिनियक्ति की गई है.

डीसी ने कहा कि वहां अब स्थिति सामान्य है दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सरकार पर निशाना साधा है.इस घटना के बहाने बबूलाल मरांडी ने झारखंड की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘सिमडेगा के बेसराजारा गांव में एक युवक की मॉब लिंचिंग और घरवालों के सामने जिंदा जला देने की हृदयविदारक ख़बर आ रही है. एक तरफ झारखंड सरकार मॉब लिंचिंग को लेकर आनन-फानन में विधेयक पारित करती है, वहीं धरातल पर ऐसी घटनाएं रोकने में विफल साबित होती है. घटना के बाद अबतक न ही कोई केस दर्ज और न ही किसी की गिरफ्तारी होना प्रशासनिक अकर्मण्यता का जीवंत उदाहरण है. मैं सीएम @HemantSorenJMM जी से इस गंभीर मामले पर उच्चस्तरीय जांच करते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं.’

वहीं इस मामले पर एसपी डॉ शम्स तब्रेज ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अनुसंधान कर रही है. गांव में स्थिति सामान्य है,लेकिन विशेष परिस्थिति गांव में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है.फिलहाल पुलिस जांच कर रही है.


Copy