MLC चुनाव को लेकर कल डाले जायेंगे वोट : बूथों पर पहुंचीं पोलिग पार्टियां, दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
MLC chunav ko lekar kal daale jayenge vote MLC chunav ko lekar kal daale jayenge vote

गया: बिहार विधान परिषद-2022 चुनाव को लेकर सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। गया विधान परिषद सीट के लिए गया, जहानाबाद और अरवल जिला में चुनाव होने हैं। इसे लेकर संबंधित पदाधिकारियों को जिलाधिकारी एवं एसएसपी द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। इसे लेकर समाहरणालय के सभागार में एक विशेष बैठक की गई। जिसमें विधान परिषद चुनाव को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। वही जोनल पदाधिकारी के साथ पुलिसकर्मी मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए। शहर के जिला स्कूल से मतदान कर्मी एवं पुलिस बल रवाना हुए।

इस संबंध में गया के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि विधान परिषद का चुनाव कल होने वाला है। शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं। मतदान कर्मी और पुलिसकर्मी भी बूथों की ओर रवाना हो गए है। सभी लोग को सामग्री शॉप करके अच्छे ढंग से प्रिफर किया गया है। सभी लोगों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी कीमत पर असामाजिक तत्व या किसी भी प्रकार की अनियमितता करने की कोशिश टोलरेट नहीं किया जाएगा। कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर हर प्रकार कि व्यवस्था की गई है। वीडियोग्राफी और वेबकास्टिंग डायरेक्ट लिंक बूथ से इलेक्शन कमिशन के पास जाएगा। हम लोग भी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। हमें उम्मीद है कि अच्छे तरीके से चुनाव होगा। बूथ के आसपास किसी भी तरह की समस्या ना हो, इसे लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गए है। जो वोटर है, उनसे भी अपील करता हूं कि इलेक्शन कमिशन का जो गाइडलाइन है उसे अच्छे तरीके से पालन करें।

वहीं चुनाव को देखते हुए गया एसएससी हरप्रीत कौर स्वयं रात्रि में पुलिस गश्ती दल के साथ निरीक्षण कर रही हैं। इस संबंध में उन्होंने बताया कि एमएलसी चुनाव, रमजान व रामनवमी पर्व को देखते हुए पुलिस बल की रात्रि गश्ती की जा रही है। ताकि गया में अपराध पर अंकुश लगाया जाए। हर हाल में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष वातावरण में चुनाव संपन्न कराया जाएगा अगर कोई किसी भी तरह का व्यवधान पैदा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर व्यापक मात्रा में पुलिस बल की ततैनाती की गई है। इसके अलावा अलग-अलग जगहों पर चेक पोस्ट भी बनाया गया है। मतदान केंद्र के आसपास धारा 144 लागू की गई है। हम मतदाताओं से भी अपील करना चाहेंगे कि चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करें। ताकि स्वच्छ वातावरण में चुनाव प्रक्रिया को संपन्न कराया जा सके।


Copy