मिथिलांचल का बढ़ा मान : बिहार न्यायिक सेवा में एक ही परिवार के तीन बच्चे सफल, पहली बार में ही मारी बाजी

Edited By:  |
Reported By:
mitilanchal ka bhada maan bihar judiciary service me ek pariwar ka teen bacche safal111 mitilanchal ka bhada maan bihar judiciary service me ek pariwar ka teen bacche safal111

DARBHANGA : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में दरभंगा के एक परिवार को तिहरी सफलता मिली है। एक ही परिवार के तीन बच्चों ने सफलता हासिल कर पूरे परिवार के साथ-साथ मिथिलांचल का मान भी बढ़ा दिया है।

जिला के बहेड़ी प्रखंड के नौडेगा गांव के एक ही परिवार के तीन बच्चों ने सफलता हासिल की है। नौडेगा गांव निवासी बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर और मैराथन धावक रह चुके सुरेंद्र लालदेव और आभा देवी की बेटियों ने सफलता हासिल की है। कुमारी शिप्रा एवं नेहा कुमारी ने बिहार न्यायिक सेवा की परीक्षा पास कर ली है।वहीं इसी परिवार के अजय कुमार के बेटे अनंत कुमार ने सफलता हासिल की है।

शिप्रा, नेहा और अनंत सभी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और शिक्षकों को दिया हैं। तीनों ने ही CLAT (क्लैट) की परीक्षा पास की थी और चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था। वहीं से तीनों ने एलएलएम तक की पढ़ाई की है और तीनों ने ही प्रथम प्रयास में ही यह सफलता हासिल की है।

शिप्रा ने परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं छात्र-छात्राओं को सफलता के टिप्स देते हुए बताया कि अपने आप पर भरोसा रखें। मेरा भी यह दूसरा प्रयास है कभी भी अपने आपको निराश ना होनें दें। आप यदि लगातार प्रयास में लगे हुए हैं तो सफलता जरूर हासिल होगी। कोई भी अच्छी चीज जो होती है थोड़ी देर से ही मिलती है,उसके लिए सब्र सबसे ज्यादा जरूरी चीज है। शिप्रा ने कहा कि असफलता से कभी निराश नहीं होना चाहिए और लगातार प्रयास करते रहना चाहिए और एक दिन जरुर सफलता मिलेगी ये मेरा विश्वास है।

दरभंगा से गिरीश कुमार की रिपोर्ट ...


Copy