एमडीएम के लिए सड़क जाम : छात्रों ने स्कूल का बाउंड्री भी तोड़ा, शिक्षकों पर लगाया गंभीर आरोप

Edited By:  |
Reported By:
MDM ke liye sadak jaam MDM ke liye sadak jaam

कटिहार : कटिहार के बारसोई अनुमंडल के आबदपुर थाना अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय बारीयौल जो की पश्चिम बंगाल के निकट है शुक्रवार के दिन छात्र छात्राओं को एमडीएम नहीं मिलने से स्कूल प्रांगण में छात्र छात्राओं द्वारा जमकर हंगामा किया गया, छात्रों ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ नारेबाजी भी की इतना ही नहीं स्कूल बाउंड्री को भी तोड़ दिया साथ ही प्रधानाध्यापक पर उचित कार्रवाई की मांग पर छात्र-छात्रा डटे रहे।

घटना की सूचना मिलते ही जिला परिषद सदस्य मोहम्मद गुलजार ने स्कूल पहुंचकर छात्र छात्राओं को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। वही एक छात्रा ने बताया कि शिक्षकों द्वारा हम लोगों को एमडीएम नहीं दी जाती है एक दिन देते हैं दूसरे दिन फिर बंद कर देते हैं। यह कहां का इंसाफ है हम लोग स्कूल पढ़ने के लिए आते हैं लेकिन शिक्षक पढ़ाने के बजाय हम लोगों से अपना पैर दबवाते है इसकी जांच होनी चाहिए।

वही इस संबंध में जिला परिषद सदस्य मोहम्मद गुलजार ने बताया कि छात्र-छात्राओं को एमडीएम क्यों नहीं मिल रही है इसमें जो भी दोषी है उस पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। सरकार छात्र छात्राओं के पढ़ाई के साथ साथ खाने के लिए एमडीएम दे रही हैं लेकिन छात्र छात्राओं को प्रतिदिन एमडीएम का खाना क्यों नहीं मिल रहा है। छात्र-छात्राओ के उग्र होने का क्या कारण है इस मामले को लेकर जिला पदाधिकारी के समक्ष रखी जाएगी जो भी दोषी है उस पर उचित कार्रवाई की मांग की जाएगी। इस संबंध में शिक्षा पदाधिकारी मुमताज अहमद ने फोन पर बताया की मामले की जांच होगी दोषी पाये जायेगे उस करवाई भी होगी। इस संबंध में प्रधानाध्यापक गोपेन चंद्र राय ने बहच्चों के द्वारा लगाए गए सभी आरोप को बेबुनियाद बताया है।