मौसम : कोडरमा में बढ़ती गर्मी से आम जनजीवन प्रभावित, दिनभर सड़कों पर रहता सन्नाटा

Edited By:  |
mausam mausam

कोडरमा: कोडरमा में गर्मी का असर लगातार बढ़ता जा रहा है. तापमान में बढ़ोतरी के साथ गर्म हवाओं से लोग परेशान हो गए हैं और आम जनजीवन प्रभावित होने लगा है. सुबह8बजे के बाद से ही तीखी धूप के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है और लोगों की आवाजाही भी काफी कम हो जाती है.

पिछले एक पखवाड़े से कोडरमा जिले का औसत तापमान42-43डिग्री के आसपास बना हुआ है. धूप के साथ-साथ गर्म हवा से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. हालांकि जो लोग जरूरी काम को निपटाने के लिए बाजारों में निकल रहे हैं,वे गर्मी से निजात पाने के लिए गमछा और दुपट्टा से अपने चेहरे को ढक कर बाहर निकल रहे हैं,ताकि धूप के सीधे प्रहार से चेहरे को बचाया जा सके.

वहीं दूसरी तरफ जूस की दुकान पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है. इस भीषण गर्मी के बीच दोपहर में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए ईख और फलों के जूस का सेवन करते नज़र आ रहे हैं. स्थानीय लोगों की मानें तो पूरा जिला भयंकर गर्मी की चपेट में है और आने वाले कुछ और दिन इस भयंकर गर्मी को झेलना पड़ेगा. लोगों ने बताया कि दिनभर सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है और शाम होने के बाद ही बाजारों में लोगों की आवाजाही बढ़ती है.


Copy