मतदान संपन्न : जिले के डोमचांच, मरकच्चो और सतगावां प्रखंड के 542 बूथों पर आज मतदाताओं ने अपने मताधिकार का किया प्रयोग

Edited By:  |
Reported By:
matdaan sampanna matdaan sampanna

कोडरमा : जिले में पंचायत चुनाव को लेकर आज मतदान संपन्न हो गया. जिले के डोमचांच, मरकच्चो और सतगावां प्रखंड के 542 बूथों पर आज मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और गांव के नई सरकार के गठन में अपनी भागीदारी निभाई.

सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक सभी मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए. सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर लंबी लंबी कतारें लगी हुई थी. महिला मतदाताओं ने पंचायत चुनाव में बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई और घर का कामकाज छोड़कर पहले मतदान किया.

वहीं दिन भर धूप कम होने की वजह से मतदाताओं को थोड़ी राहत मिली. उपायुक्त अदित्य रंजन ने भी जिले के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और मतदान की प्रक्रिया का जायजा लिया. उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए मतदान कर्मियों का आभार जताया साथ ही मतदाताओं के उत्साह को लेकर कहा कि लोग लोकतंत्र के महापर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. 3 बजे के बाद अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न होने के साथ मतपेटी को सील कर ब्रज गृह लाया जा रहा है. वहीं कई मतदान केंद्रों पर 3 बजे के बाद भी मतदाताओं की कतार लगी हुई हैं जो मतदाता तीन बजे तक पोलिंग बूथ पर पहुँच चुके थे उनको टोकन देकर पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए लगा दिया गया है.


Copy