मंत्री बन्ना गुप्ता के आवास का घेराव : स्वास्थ्य अनुबंध कर्मी स्थायीकरण की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से हैं हड़ताल पर

Edited By:  |
Reported By:
mantri banna gupta ke  aawas ka gheraw mantri banna gupta ke  aawas ka gheraw

रांची : स्वास्थ्य अनुबंध कर्मी आज स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के आवास का घेराव करने पहुंचे हैं. स्वास्थ्य अनुबंध कर्मी अपने नियमितीकरण की मांग पर लगातार डटे हुए हैं. अनुबंध कर्मी पिछले कई दिनों से राजभवन के समक्ष अनशन पर बैठे हैं.


आपको बता दें कि पिछले 1 महीने से स्वास्थ्य अनुबंध कर्मी हड़ताल पर हैं. कई कर्मी आमरण अनशन पर हैं. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता अपने डोरंडा स्थित आवास पर उपस्थित नहीं हैं. कल देर शाम स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अनुबंध कर्मियों को एक संदेश भेजा था कि वह उनसे मिलने आ रहे हैं. इसके बाद उन्हें उम्मीद भी जगी थी कि स्वास्थ्य मंत्री उनकी बातों को सुनेंगे लेकिन वह नहीं पहुंचे और ना ही उनके विभागीय सचिव उनसे मिलने पहुंचे. अनुबंध कर्मियों को उम्मीद है कि सरकार इनकी मांगों पर पहल करेगी.

स्वास्थ्य अनुबंध कर्मी नियमितीकरण की मांग को लेकर राजभवन के समक्ष हड़ताल और अनशन पर बैठे हैं. कल शाम अचानक सूचना मिली कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता अनशन स्थल पर पहुंचने वाले हैं . इससे स्वास्थ्य अनुबंध कर्मियों में उत्साह बढ़ा लेकिन थोड़ी देर बाद यह संदेश आया कि मंत्री के प्रतिनिधि के रूप में विभाग के संयुक्त सचिव यहां आयेंगे. लेकिन स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव भी अनशन स्थल पर नहीं पहुंचे. बता दें कि विगत 16 जनवरी से ही स्वास्थ्य अनुबंध कर्मी हड़ताल पर हैं और इनके हड़ताल पर होने की वजह से टीकाकरण प्रभावित हो रहा है. आज स्वास्थ्य अनुबंध कर्मी बन्ना गुप्ता के डोरंडा स्थित आवास का घेराव कर रहे हैं. सभी कर्मी स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे.


Copy