'शिक्षक भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर खेल' : जीतन राम मांझी का बड़ा आरोप, कहा : CM नीतीश और BPSC को सौंपूंगा सबूत

Edited By:  |
Reported By:
 Manjhi will give proof of rigging in teacher reinstatement.  Manjhi will give proof of rigging in teacher reinstatement.

PATNA :BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बिहार की सियासत गरमायी हुई है। इस मामले को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी लगातार नीतीश सरकार को घेर रहे हैं। रविवार को एकबार फिर 'हम' संरक्षक जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान दिया है।

सीएम नीतीश को सौंपेंगे सबूत

जीतन राम मांझी ने इस परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया है और सीएम नीतीश और आयोग को सबूत भी सौंपे जाने की बात कही है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जो शिक्षकों की बहाली करवाई जा रही है, इसमें बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में हुई धांधली की पूरी शिकायत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भेज रहे हैं। इसके साथ ही वे बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को भी भेजेंगे। इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए, इसके बाद ही रिजल्ट जारी किया जाना चाहिए।

'शिक्षक भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर खेल'

इसके साथ ही जीतन राम मांझी ने कहा कि बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर खेल हुआ है। मैं लगातार पहले दिन से ही कह रहा हूं कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। इसमें धांधली हुई है और 2 तारीख को नियुक्ति-पत्र बांटना गलत है।

दूसरे राज्यों के बच्चों को दिया गया मौका

उन्होंने कहा कि जेडीयू के नेता कहते हैं कि जीतन राम मांझी ऐसे ही बोलते हैं, उनको सबूत देना चाहिए तो हमारे पास प्रमाण है। इसके साथ ही जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार के बाहर यानी दूसरे राज्यों के बच्चों को मौका दिया गया है, ये अनियमितता है। हमारे पास काफी धांधली होने के सबूत हैं। इसकी जांच हो। मांझी ने कहा कि एग्जामिनेशन सेंटर मैनेज था लिहाजा जांच से पहले नियुक्ति-पत्र बांटना गलत है।

सीट बंटवारे पर मांझी का बयान

वहीं, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर NDA में सीट बंटवारे पर जीतन राम मांझी ने कहा कि सर्वे कराया जा रहा है कि कौन कहां से लड़ेगा। उसके बाद ही पूरे मामले में शीर्ष नेता बैठकर फैसला लेंगे।


Copy