महिला को पंचायत ने सुनाई तालिबानी सजा : भरी पंचायत में डायन बता कर मारा गया, लगाया आर्थिक दंड

Edited By:  |
Reported By:
mahila ko panchayat ne sunayi talibani saja mahila ko panchayat ne sunayi talibani saja

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से जहां मेराल प्रखंड में एक महिला के साथ हैवानियत की हदें पार कर देने का मामला सामने आया है. महिला को भरी पंचायत में मारने और कान पकड़कर उठक बैठक कराने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है.


बताया जा रहा है कि लोगों का जी इतना से भी नहीं भरा तो उस पर 56 हजार रुपए का आर्थिक दंड लगाते हुए सामाजिक बहिष्कार का फैसला किया. मामला 15 अगस्त की है लेकिन इसकी शिकायत अब दर्ज कराई गई है.


भुक्तभोगी महिला का कहना है कि वह गढ़वा जिले के मेराल थाना क्षेत्र की रहने वाली है. महिला के अनुसार उसे चरित्रहीन और डायन करार देकर उस पर काफी जुल्म किया गया. इसको लेकर पंचायत में उस पर जुल्म हुआ. इसको लेकर वह स्थानीय थाने में भी शिकायत दर्ज कराने गयी थी लेकिन मामला उस वक्त दर्ज नहीं हुआ. अब ऑनलाइन कंप्लेन के बाद मामला दर्ज कराया गया.

महिला ने बताया कि रात लगभग 12 बजे पंचायत बिठाई गई. गांव के कई लोग उसके घर पहुंचे. उसे व उसके पति को पंचायत में ले गए. महिला के अनुसार सार्वजनिक तौर पर महिला पर गांव के एक युवक से नाजायज संबंध के आरोप लगाए गए. उस पर डायन होने का भी आरोप मढ़ा गया. महिला और उसके पति ने इन आरोपों से इनकार किया. लेकिन पंचायत में महिला को दंडित किया गया. दंड भी तालिबानी फरमान जैसा था जिसमें उससे भरी पंचायत में उसे मारा गया. उसके बाद आर्थिक दंड लगा दिया गया और दंड की राशि वसूल कर ली गई.


Copy