HOCKEY के फाइनल में झारखंड : सेमिफाइनल में झारखंड ने महाराष्ट्र और हरियाणा ने चंढीगढ को हराया

Edited By:  |
Reported By:
MAHILA HOCKEY KE FAINAL ME JHARKHAND KI TEAM MAHILA HOCKEY KE FAINAL ME JHARKHAND KI TEAM

SIMDEGA:- 11 वीं राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप के फाइनल में मेजबान झारखंड की टीम पहुंच गई है।कल शुक्रवार को हरियाणा की टीम से खिताबी मुकाबला होगा।सेमीफाइनल की दूसरे मुकाबले में झारखण्ड की टीम ने महाराष्ट्र की टीम को 3-1 गोल से हरा दिया।इससे पहले के सेमिफाइऩल मैच में हरियाणा की टीम ने चंढीगढ को 3-2 से हरा कर फाइनल में जगह पक्की कर ली थी।

हाॅकी की नर्सरी कहे जाने वाले सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में आज हाॅकी का जुनून देखने को मिला।खिलाड़ियों का हौसला बढाने के लिए आज बड़ी संख्या में दर्शक भी आए हुए थे।

सिमडेगा में आयोजित 11 वें राष्ट्रीय जूनियर हॉकी महिला चैंपियनशिप का 20 अक्टूबर को हुआ है और कल 29 अक्टूबर को फाइनल मैच मेजबान झारखंड एवं हरियाणा की बीच खेला जायेगा।उद्घाटन मैच के दिन झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी शिरकत की थी।

झारखंड टीम को लीड कर रही है दीप्ती कुल्लू

हॉकी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची टीम का नेतृत्व दीप्ति कुल्लू कर रही है।इसी के साथ टीम में कल्याणी किंडो, रोपनी कुमारी, अमृता मिंज, निर्मला सोरेंग, महिमा टेटे, काजल बाड़ा, किरण बाड़ा, दीपिका सोरेंग, निक्की कुल्लू, एलिन डुंगडुंग, एली तिर्की, रश्मि होरो, प्रिया डुंगडुंग, देवकी कंडीर, प्रमोदनी लकड़ा, रजनी केरकेट्टा, निर्मला सोरेंग शामिल हैं। टीम की कोच प्रतिमा बरवा हैं।वहीं हरियाणा टीम का नेतृ्त्व उषा कर रही है।

हॉकी चैपियनशिप में 27 राज्यों की टीम

राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में देश के 27 राज्यों की टीम हिस्सा ले रही थी।कई लीग और सेमिफाइनल खेलने के बाद अब झारखंड और हरियाणा की टीम फाइनल में पहुंची हैं।सभी 27 राज्य की टीम को आठ पूल में बांटा गया था।


Copy