चाचा ने अब भतीजे के गुट में लगायी सेंध? : छगन भुजबल की शरद पवार से मुलाकात के बाद गरमायी महाराष्ट्र की सियासत

Edited By:  |
Maharashtra politics heated up after Chhagan Bhujbal meeting with Sharad Pawar Maharashtra politics heated up after Chhagan Bhujbal meeting with Sharad Pawar

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी ख़बर आ रही है कि अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने सोमवार को NCP (शरद) के सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की है। दोनों नेताओं की इस मुलाकात के बाद महाराष्ट्र की सियासत एकबार फिर गरमा गई है।

चाचा ने भतीजे के गुट में लगायी सेंध?

सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा जोर पकड़ रही है कि छगन भुजबल NCP अध्यक्ष अजित पवार का साथ छोड़ सकते हैं। आपको बता दें कि शरद पवार और छगन भुजबल की मुलाकात मुंबई स्थित शरद पवार के आवास पर हुई है। इस मुलाकात के बाद छगन भुजबल ने कहा है कि शरद पवार से उनकी आरक्षण को लेकर बात हुई है।

मुंबई में हुई दोनों नेताओं की मुलाकात

शरद पवार से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए छगन भुजबल ने कहा कि पार्टी की ओर से नहीं, एक विधायक के रूप में उनसे मिलने पहुंचा। शरद पवार आज मुंबई में हैं, ये जानकारी मिली। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में स्थिति बहुत खराब है। मराठा, ओबीसी की दुकान में नहीं जा रहे हैं।

मुलाकात के बाद क्या बोले छगन भुजबल?

छगन भुजबल ने कहा कि शरद पवार बड़े नेता हैं और उनको आगे आकर इसमें रास्ता निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि पवार साहब ने हमसे कहा कि सरकार की मनोज जरांगे और मनोज अहाके के साथ क्या बातचीत हुई है, इसे लेकर मुझे कोई जानकारी नहीं है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने कहा कि हमने इसे लेकर उनसे सीएम एकनाथ शिंदे से बातचीत कर जानकारी लेने का आग्रह किया है. शरद पवार ने ये आश्वासन दिया है कि एक-दो दिन में सीएम से बातचीत कर बैठक करते हैं।

विदित है कि जून में ऐसी ख़बरें सामने आयी थी कि छगन भुजबल NCP छोड़ने की तैयारी में हैं। सूत्रों के मुताबिक वे कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, जिनमें से एक खुद की पार्टी बनाना भी है। हालांकि, सबसे अधिक संभावना शिवसेना (UBT) में शामिल होने की है।