Bihar By-Election 2024 : बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने कर दिया प्रत्याशियों के नाम का एलान, जानिए कौन कहां से ठोकेगा ताल, देखिए लिस्ट

Edited By:  |
Reported By:
MAHAGATHBANDHAN announced names of candidates for Bihar assembly by election MAHAGATHBANDHAN announced names of candidates for Bihar assembly by election

Bihar By-Election 2024 : बिहार की 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसे लेकर बिहार की सियासत में हलचल काफी तेज़ हो गयी हैं। विभिन्न पार्टियों द्वारा अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान होने लगा है। इसी कड़ी में रविवार को महागठबंधन ने भी चारों सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।

महागठबंधन ने कर दिया प्रत्याशियों के नाम का एलान

भोजपुर के तरारी से माले उम्मीदवार राजू यादव, बेलागंज से RJD के उम्मीदवार विश्वनाथ कुमार सिंह, रामगढ़ से आरजेडी उम्मीदवार अजीत कुमार सिंह और इमामगंज से आरजेडी उम्मीदवार रौशन कुमार मांझी उर्फ राजेश मांझी चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। महागठबंधन ने सभी सीटों पर जीत का दावा किया है।

1. इमामगंज : रौशन कुमार मांझी उर्फ राजेश मांझी

2. बेलागंज : विश्वनाथ कुमार सिंह

3. रामगढ़ : अजीत कुमार सिंह

4. तरारी : राजू यादव

रविवार को पटना स्थित आरजेडी दफ्तर में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश सिंह और VIP नेताओं की मौजूदगी में प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया। इनमें तीन सीट पर RJD उम्मीदवार ताल ठोकेंगे तो एक सीट CPI-ML के खाते में गयी है, जहां तरारी सीट से माले प्रत्याशी राजू यादव को टिकट मिला है।

विदित है कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे अजित जेडीयू से लौटकर आरजेडी में आए हैं। जहानाबाद सांसद सुरेंद्र प्रसाद यादव की बेलागंज सीट से उनके बेटे विश्वनाथ को टिकट मिला है।

NDA ने पहले ही कर दी है घोषणा

गौरतलब है कि बिहार NDA ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान पहले ही कर दिया है। इमामगंज सीट से जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी चुनाव लड़ रही है तो बेलागंज से जेडीयू ने मनोरमा देवी को टिकट दिया है। वहीं, तरारी और रामगढ़ बीजेपी के खाते में गयी है। तरारी से बीजेपी ने सुनील पाण्डेय के पुत्र विशाल प्रशांत को टिकट दिया है, वहीं रामगढ़ सीट से अशोक कुमार सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।