मधुबनी पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर ठग : सोना बेच कर लगाते थे चूना, कई सामान बरामद

Edited By:  |
Reported By:
madhubani police ke hatthe chadhe shatir thag madhubani police ke hatthe chadhe shatir thag

मधुबनी : खबर है मधुबनी से जहां वाहन चेकिंग के दौरान ही पुलिस के हाथ बड़ी सफलता मिली है। दरअसल शक होने पर पुलिस ने एक वाहन को रोक कर उसकी तलाशी ली तो उसमे राधा कृष्ण की मूर्ति समेत कई पीतल की मूर्तियां बरामद हुई। पूछताछ के दौरान ही ठगी गिरोह का खुलासा हुआ। ठगों ने बताया कि भोलेभाले लोगों को सोना कहकर पीतल के वस्तु बेच चूना लगते थे।

मामला मधुबनी के बाबूबरही थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां पुलिस ने वाहन जाँच के दौरान ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। जानकारी मिल रही है कि पुलिस पिपराघाट इलाके में वाहन चेकिंग कर रही थी उसी समय एक स्कॉर्पियो बीआर 11 वाई 3288 बाबूबरही से पिपराघाट की ओर जा रही थी जिसमे आठ लोग बैठे थे। शक होने पर पुलिस ने सभी से पूछताछ की तो ठगी गिरोह का खुलासा हुआ।

वहीं गाड़ी की तलाशी लेने पर राधा कृष्ण की दो मूर्ति , दो दीप व एक नाव बरामद हुई। सभी वस्तुएं पीतल की से बनी हुई थी।राधा कृष्ण की एक मूर्ति के अलावा सभी प्राप्त मूर्ति व धातु पर काले रंग से पेंट किया हुआ है। बरामद मूर्ति का कुल वजन 10 किलो 700 सौ ग्राम है।वहीं छोटा सा तराजू, कैंची, हथौड़ी व छेनी भी ठगों के पास से बरामद किया गया ।

आरोपियों ने बताया कि वे सभी पीतल को सोना बता कर घूम - घूम कर गांवों में ऊंचे दामों पर बेचने का कार्य करते थे। वहीं ये पीतल की मूर्ति सोना चांदी के कारोबारी व दुकानदार भी खरीद कर सोने में मिलावट कर सोना के साथ सोने के भाव में ग्राहकों को बेच देता है। गिरफ्तार ठगों की पहचान बाबूबरही थाना के गरही गांव के रामदेव कामत के पुत्र बबलू कुमार कामत,अंधराठाढ़ी थाना के अंधरा गांव के भुटकी कामत के पुत्र गौरीशंकर कामत,नन्देश्वर कामत के पुत्र देवेंद्र मुखिया उर्फ देवू ,लदनियां थाना क्षेत्र के तेनुआही गांव के बुधन मंडल के पुत्र रामभजन मंडल,कटिहार जिले के अमदाबाद थाना क्षेत्र के छगहा गांव के रफीकुल रहमान के पुत्र मो0 वलील व बैरिया गांव के दिनेश साह के पुत्र बबलू साह , कोढ़ा थाना क्षेत्र के मधुरा गांव के राजू प्रसाद चौहान के पुत्र टीपू कुमार तथा मनिहारी थाना क्षेत्र के बाघमारा गांव के मनोज साह के पुत्र सोनू कुमार साह के रूप में हुई है। सभी आरोपियों पर FIR दर्ज कर जेल भेज दिया है ।


Copy