मधेपुरा में मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश : निर्मित और अर्धनिर्मित हथियारों का जखीरा मिला, मौके से 3 अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
madhepura me mini gun factory ka pardafaash madhepura me mini gun factory ka pardafaash

मधेपुरा : खबर आ रही है बिहार के मधेपुरा जिले से जहां पुलिस को एक बड़ी सफ़लता हाथ लगी है। गुप्त सूचना के आधार पर हुई छापेमारी में पुलिस ने अवैध मिनी गन फेक्ट्री का पर्दाफाश किया है। इस छापेमारी में पुलिस को तैयार हथियारों का जखीरा मिला है।

पूरा मामला मधेपुरा के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। इस छापेमारी में पुलिस ने एक पूर्ण निर्मित देशी मस्कट और देशी कट्टा, 6 अर्ध निर्मित बैरल, पिस्ताल में उपयोग आने वाला 5 ट्रिगर के अलावे भारी मात्रा में हथियार निर्माण का औजार भी बरामद किया है। इस औजार में लोहा काटने की आरी, डाई, रेती, सरसी, पिलास, सुम्हा, छेनी, लोहे का रंदा, स्प्रिंग, लोहा गर्म करने वाला भाथी आदि बरामद हुई है।

मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी की उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के सोनवर्षा में कुछ लोग अबैध हथियार निर्माण कर उसका कारोबार करते हैं। जिसके बाद डीएसपी उदाकिशुनगंज थाना अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी के नेतृत्व में टीम का गठन कर बीती रात छापेमारी करवायी गयी जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्तार लोगों में रामचंद्र ठाकुर और उसके दो पुत्र कौशल कुमार, मिथिलेश ठाकुर शामिल हैं। ये लोग कुछ दिनों से हथियार बना कर बेचने का काम करते थे। एक मस्कट की कीमत जहाँ 25 से 30 हजार वसूली जाती थी वही देशी पिस्टल के लिए 15 से 20 हजार रुपये वसूले जाते थे।

एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा कारोबार से जुड़े सभी विन्दुओं पर पूछताछ की गयी है। जिससे आगे भी कुछ गिरफ्तारी और की संभावना है। उन्होंने कहा कि उदाकिशुनगंज डीएसपी और थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में यह एक बड़ी उपलब्धी है इस लिए इस टीम में शामिल सभी पुलिस अधिकारी और कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।


Copy