लाइब्रेरी भवन का शिलान्यास : केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा, पुस्तकालय के नए भवन बनने से युवाओं को होगा काफी लाभ

Edited By:  |
lybrery bhawan ka shilanyas lybrery bhawan ka shilanyas

कोडरमा : कोडरमा के झुमरी तिलैया में करीब दो करोड़ रुपये की लागत से नए पुस्तकालय भवन का निर्माण किया जाएगा. केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी और विधायक डॉ. नीरा यादव ने संयुक्त रूप से पुस्तकालय भवन की आधारशिला रखी.


इस मौके पर उपायुक्त अदित्य रंजन और डीडीसी ऋतुराज मौजूद थे. पुस्तकालय भवन में एक साथ 300 से 400 बच्चों के बैठने की व्यवस्था होगी. इसके अलावे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए इस नए पुस्तकालय भवन में व्यापक इंतजाम किए जाएंगे. पुस्तकालय भवन के शिलान्यास के साथ जेएसएलपीएस के कोडरमा प्रखंड कार्यालय और स्पेशल ब्रांच के नए भवन का भी उद्घाटन किया गया.

इस अवसर पर केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी और विधायक नीरा यादव ने दोनों भवनों का अवलोकन भी किया और वहां बहाल की जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली. फिलहाल झुमरी तिलैया नगर परिषद के कौशल विकास भवन में लाइब्रेरी का संचालन किया जा रहा है,जहां फिलहाल एक साथ30से40बच्चे ही पढ़ाई कर पाते हैं. जबकि नया लाइब्रेरी भवन वाईफाई और अन्य सुविधाओं से लैस होगा और यहां ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा भी मौजूद रहेगी.

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि वर्तमान में जिला प्रशासन के प्रयास से लाइब्रेरी का संचालन किया जा रहा है,लेकिन इस नए भवन के बन जाने से यहां के युवाओं को काफी फायदा होगा. आपको बता दें कि कोडरमा जिला प्रशासन हर प्रखंड में लाइब्रेरी भवन बनाने पर विचार कर रही है ताकि युवकों को पढ़ाई में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो.


Copy