Lok Sabha Election 2024 : लोहरदगा सीट से इंडी गठबंधन के प्रत्याशी सुखदेव भगत ने किया नामांकन

Edited By:  |
Reported By:
lok sabha election 2024 lok sabha election 2024

लोहरदगा: इंडी गठबंधन के प्रत्याशी सुखदेव भगत गुरुवार को लोहरदगा संसदीय सीट से जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन किया है. इस मौके पर जेएमएम अध्यक्ष मोज़म्मिल अहमद,आलोक साहू,सुखदेव भगत के पुत्र अभिनव मौजूद थे.

नामांकन पत्र भरने से पूर्व सुखदेव भगत ने लोहरदगा के सरना पूजा स्थल झखरा कुंबा और हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर हजरत बाबा दुखन शाह के मजार पर माथा टेका. इस मौके पर सुखदेव भगत ने कहा कि यह चुनाव संविधान,लोकतंत्र और आदिवासी अस्मिता बचाने की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार का दिन मैंने चुनाव में नामांकन के लिए आया. और आज मैंने सरना माता की पूजा की और प्रार्थना की कि हमारे देश में लोकतंत्र संविधान कायम रहे और हम गांधीवादी रास्ते पर चलें. उन्होंने कहा कि अगर मैं चुनाव जीतता हूं तो संसद में मेरा पहला प्रश्न सरना धर्म कोड लागू करने को लेकर होगा.

इंडिया गठबंधन में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक चमरा लिंडा द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने और यह कहने कि उनकी लड़ाई भाजपा के साथ है,कांग्रेस इस मुकाबले में कहीं नहीं है. इस परसुखदेव भगत ने कहा कि चमरा लिंडा उनके छोटे भाई हैं,नादान हैं. उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा. यह समाज की लड़ाई है, उन्हें साथ देना चाहिए था. आवेश में नहीं बल्कि विवेक से काम लेना चाहिए था. उन्होंने गलती की है. मैं तो सरना मां से यही प्रार्थना करूंगा कि उन्हें सद्बुद्धि दें और उन्हें माफ कर दें.


Copy