लोहरदगा में नक्सली संगठन से आर-पार : कई नक्सलियों को लगी गोली, सर्च ऑपरेशन जारी

Edited By:  |
Reported By:
lohardaga me naksali sangthan se aar paar lohardaga me naksali sangthan se aar paar

लोहरदगा : खबर है झारखण्ड के लोहरदगा से जहां नक्सलियों के खिलाफ चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ हुई है। जानकारी मिल रही है कि नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है जिसमे 2 CRPF के जवान घायल हुए हैं, वहीं कई नक्सली भी घायल हुए हैं।

मामला लोहरदगा के पेशरार थाना क्षेत्र का है जहां सीआरपीएफ और नक्सली दस्ते के बीच भिड़ंत हो गई है। पुलिस को भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर रविंद्र गंझू के दस्ता के बुलबुल जंगल में सक्रिय होने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिसके बाद सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवान, जिला पुलिस बल के जवान और जगुआर के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान सुरक्षा बल के जवानों का सामना नक्सलियों से हो गया। जिसके बाद दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई।

सुरक्षा बलों की जवाबी फायरिंग में कई नक्सलियों को गोली लगी है। घटनास्थल पर खून के छींटे भी देखे गए हैं। पुलिस ने नक्सलियों के एक बंकर को भी ध्वस्त किया है। इसके अलावे जंगल में नक्सलियों के कई सामान बिखरे पड़े भी मिले हैं। पुलिस ने दावा किया है कि गोलीबारी में कई नक्सली घायल होने के बाद जंगल से फरार हो गए हैं। पुलिस ने घटनास्थल से डेटोनेटर, वायर पिट्टू, नक्सली साहित्य,मेडिसिन, छाता, डायरी,प्लास्टिक बैग समेत काफी मात्रा में राशन बरामद किया है ।

बुलबुल गांव के पास कोटा गुना से ऊपर सहदा पहाड़, कौआताड,केरार पहाड़ आदि में नक्सलियों ने पगडंडियों में बारूदी सुरंग बिछा दिया है।जो ग्रामीण अपने जीवन यापन के लिए जंगल से पता और दातुन जंगल से लाते हैं उन्हें नक्सलियों ने मना कर दिया हैं।


Copy