लोहरदगा में आसमानी बिजली का कहर : वज्रपात की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत, घटना से इलाके में शोक का माहौल

Edited By:  |
Reported By:
lohardaga mai aasmani bijlee ka kahar lohardaga mai aasmani bijlee ka kahar

लोहरदगा : बड़ी खबर लोहरदगा से है जहां कैरो थाना क्षेत्र में दो अलग अलग स्थानों पर वज्रपात की चपेट में आने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लोहरदगा भेज दिया.

पहली घटना कैरो थाना क्षेत्र अंतर्गत गजनी गांव की है जहां बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गई. बताया जाता है कि गजनी गांव निवासी स्वर्गीय गंदरु उरांव के52वर्षीय पुत्र जतरु उरांव अपने खेत में काम कर रहे थे. इसी क्रम में वे वज्रपात की चपेट में आ गये. जिससे जतरु की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरी घटना इसी थाना क्षेत्र के हनहट गांव में हुई जहां कार्तिक सिंह के पुत्र नितेश सिंह की आसमानी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई.

बताया जाता है कि नितेश हनहट खरता पथ पर स्थित अपने खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान आसमानी बिजली की चपेट में वे आ गए. स्थानीय लोगों द्वारा तत्काल इलाज के लिए मांडर अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने नितेश को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद शव को सदर अस्पताल लोहरदगा लाया गया जहां शव को पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया है. पूरे मामले पर कैरो प्रखंड के अंचलाधिकारी छन्दा भट्टाचार्या का कहना है कि पीड़ित परिवारों को आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से सरकारी मुआवजे की राशि प्रदान की जाएगी. घटना से क्षेत्र में शोक का माहौल है. वहीं स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.