लोगों से शांति की अपील : भारत बंद को लेकर कोडरमा पुलिस और रेल पुलिस के जवान स्टेशन परिसर और शहरी इलाकों में कर रहे गश्ती

Edited By:  |
Reported By:
logon se shanti ki apeel logon se shanti ki apeel

कोडरमा : अग्निपथ योजना के विरोध में सोशल मीडिया पर भारत बंद के आह्वान के बाद कोडरमा में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. कोडरमा पुलिस और रेल पुलिस के जवान लगातार स्टेशन परिसर और शहरी इलाकों में दंगा निरोधक उपकरण के साथ गश्ती कर रहे हैंऔर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. हालांकि धनबाद रेल मंडल के द्वारा पूर्व में दर्जनों ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा कर दी गई थी.ऐसे में कोडरमा स्टेशन पर सन्नाटा पसरा है. सिर्फ दूरदराज से आए यात्री ही स्टेशन परिसर पर ट्रेनों के इंतजार में बैठे हैं.

वहीं दूसरी तरफ पुलिस के जवान रेल संपत्ति की रक्षा करने में भी जुटे हैं और हुड़दंगियों पर पैनी नजर रखी जा रही है. हालांकि भारत बन्द का कोई खास असर बाजारों में नहीं दिख रहा है. लोगों की आवाजाही आम दिनों की तरह जारी है. सड़क यातायात और रेल रूट प्रभावित होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि सेना बहाली में अग्निपथ योजना का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है और छात्रों का विरोध उग्र रूप लेता जा रहा है. ऐसे में कुछ राजनीतिक पार्टियां भी अग्निपथ योजना के विरोध में उतर गए हैं और सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. तो वहीं तीनों सेना प्रमुखों ने साफ कर दिया है कि सरकार की अग्निपथ योजना वापस नहीं होगी.


Copy