लोगों में नाराजगी : जरमुंडी में जिप सदस्य के पहल के बाद भी पहाड़िया को नहीं मिल रहा राशन, आधार अपडेट का बनाया जा रहा बहाना

Edited By:  |
Reported By:
logon mai naarajgi logon mai naarajgi

दुमका : खबर है दुमका की जहां जरमुंडी प्रखंड में पहाड़िया को करीब 1 वर्षों से राशन नहीं मिलने के कारण जिला परिषद सदस्य जूली यादव ने जिले के वरीय अधिकारी को इसकी शिकायत किया था. लेकिन जिला परिषद के शिकायत के बावजूद भी पहाड़िया जाति को डाकिया योजना के तहत मिलने वाले सामग्री अब तक नहीं मिला है. सरकार पहाड़िया के लिए तमाम योजनाएं झारखंड में चला रही है लेकिन अधिकारियों के उदासीन रवैये के कारण इस योजना से लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा है.


लोगों का कहना है कि आधार अपडेट का बहाना बनाकर हमलोगों को राशन नहीं दिया जा रहा है. इसको लेकर जिला परिषद सदस्य जूली यादव ने प्रखंड विकास पदाधिकारी, अतिरिक्त प्रभार प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जरमुंडी प्रखंड के ऐसे अधिकारी के कारण सरकार की बदनामी हो रही है. और इनका पुराना आदत है कि प्रखंड कार्यालय बुलाकर राशन देना जिससे लोगों को परेशानी होती है.

इसको लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि माननीय जिला परिषद सदस्य से इस संबंध में जानकारी मिली. लेकिन शिकायतकर्ता पिंकी देवी का राशन कार्ड परिवार के दूसरे राशन कार्ड से जुड़ा है. परिवार से जुड़े राशन कार्ड से राशन तो जरूर मिल रही है लेकिन फर्जी तरीके से बनाए राशन कार्ड से उनको राशन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.


Copy