प्यार में धोखा.. : पति और बच्चों को छोड़ प्रेमी से मंदिर में रचाई शादी ..अब नया पति अपने घर में रखने से कर रहा इंकार..

Edited By:  |
Leaving her husband, married her lover, now the new husband is refusing to keep her Leaving her husband, married her lover, now the new husband is refusing to keep her

Muzaffaarpur:-प्यार में धोखे की कहानियां अक्सर सामने आती रहती हैं,जिसे लोग जिसे प्यार समझते हैं, अक्सर वो छलावा भी होता है.ऐसी ही एक धोखा मुजफ्फरपुर की एक महिला के साथ हुआ है, जिसने नए प्यार की चाहत में अपनी शादीशुदा जिंदगी को छोड़ दिया और फिर जिससे प्यार की उम्मीद की थी,उसने उसके साथ धोखा कर दिया..अब वह अपने हक के लिए संघ्रष कर रही है..

कहानी मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र के एक गांव की है, जहां एक शादीशुदा महिला को अपने मायके की ही एक युवक से प्यार हो गया। प्रेमिका को प्रेमी ने तरह-तरह के सपने दिखाने..जिससे दोनों के बीच एक दूसरे को लेकर चाहत इतनी बढ़ गई कि प्रेमिका ने अपने पति को छोड़कर प्रेमी के साथ साथ रहने का निर्णय लिया।।

प्रेमी प्रेमिका ने सूर्य को साक्षी मानकर मुजफ्फरपुर के सूर्य मंदिर में शादी रचा ली और प्रेमी-प्रेमिका से पति-पत्नी की तरह रहने लगे।प्रेमिका से पत्नी बनी महिला बार-बार ससुराल ले जाने की डिमांड पति से करने लगी, पर पति बहाना बनाकर बात को टालता रहा।जब प्रेमी का मन भर गया तो उससे दूरियां बनाने लगा, जिसके बाद प्रेमिका को धोखा का अहसास होने लगा.और ससुराल जाने के लिए प्रेमी से जिद पर अड़ गई. जिसके बाद प्रेमी ने प्रेमिका की जमकर पिटाई कर दी.

मारपीट की जानकारी प्रेमिका ने अपने परिजनों को दी।इस मामले को लेकर कई बार गांव में पंचायत भी की गई, लेकिन पंचायत की बात उसने नहीं मानी। पुलिस प्रशासन और पंचायत के द्वारा न्याय ना मिलने पर प्रेमिका ने प्रेमी को सबक देने के लिए बड़ा कदम उठाया और अपना हक हासिल करने के लिए प्रेमी के ही घर में जाकर बैठ गई। वहां प्रेमी और उसके परिजन प्रेमिका का विरोध कर रहे है और वही प्रेमिका को अपनाने से इनकार किया जा रहा है,पर महिला अपना हक लेने के लिए ससुराल में डटी हुई है.

वही बताया जा रहा है कि वर्ष 2008 में महिला की शादी मोतिहारी जिले की चकिया मे गांव के एक युवक से पूरे रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी। शादी के कुछ दिन तो सब कुछ ठीक था। 2 बच्चे भी हुए. पति से अनबन और पति से प्रताड़ित के बाद एक बच्चे को ससुराल छोड़कर अपने एक बच्चे के साथ मायके में रहने लगी।। उसी बीच नयागांव पंचायत के संजीत कुमार गुप्ता से बातचीत शुरू हो गई।। विवाहिता की आपबीती जाने के बाद पूरी जिंदगी साथ निभाने का भरोसा दिलाया।। एक साथ जीने और मरने की कसम खाने लगा।। वही बातचीत के 1 साल के बाद दोनों ने एक साथ रहने का निर्णय किया।। फिर दोनों ने मुजफ्फरपुर जिले के सूर्य मंदिर में जाकर शादी कर ली।। वही प्रेमिका के द्वारा अपनाने से इनकार करने के बाद पीड़िता ने न्याय का दरवाजा खटखटाया है.

मुजफ्फरपुर से चंदन चौधरी की रिपोर्ट


Copy