लातेहार में उग्रवादियों के मंसूबे विफल : पुलिस ने 6 उग्रवादियों को दबोचा, बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद

Edited By:  |
Reported By:
latehar mai ugrawadiyon ke mansube vifal latehar mai ugrawadiyon ke mansube vifal

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से है जहां पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मनिका थाना क्षेत्र से एक साथ 6 उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये अपराधियों के निशानदेही पर चारAK-47,1 देसी कट्टा,जिन्दा कारतूस,6 मोबाइल और 4 नक्सली वर्दी जब्त किया गया है.

मामले में बरवाडीह प्रक्षेत्र के एसडीपीओ वैंकटेश कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को अपराधियों की जमावड़ा होने और किसी बड़े वारदात को अंजाम देने की सूचना प्राप्त हुई. इसके बाद स्पेशल टीम गठित कर उक्त इलाके को घेराबंदी कर तलाशी ऑपरेशन जारी किया गया. इसी दौरान जुंगूर गांव के एक मकान से 6 लोगों को पकड़ा गया. गिरफ्तार उग्रवादियों में अनिल यादव, सागर यादव, अखिलेश यादव, मिथिलेश यादव, शिवनंदन यादव और जावेद अंसारी का नाम शामिल है. इनके निशानदेही पर अलग अलग स्थानों में छुपाकर रखा गया चार AK-47 जैसा हथियार, देसी कट्टा, जिन्दा कारतूस, मोबाइल और वर्दी बरामद किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों में अनिल यादव को पलामू पुलिस की तलाश थी.

बता दें कि गिरफ्तार सभी उग्रवादी किस प्रतिबंधित संगठन से ताल्लुक रखते थे. यह पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है. जबकि गिरफ्तार उग्रवादियों के विरूद्ध आर्म्स और 17CLA एक्ट समेत अन्य सुसंगत धाराओं के तहत मनिका थाना में कांड दर्ज कर गहन अनुसंधान आरंभ कर दी है.