लाखों का नुकसान : साहेबगंज में एक हॉस्टल में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

Edited By:  |
Reported By:
lakhon ka nukasaan lakhon ka nukasaan

साहेबगंज:खबर साहेबगंज की है जहां जिले के पतना सीता पहाड़ स्थित संत जोसेफ छात्रावास में शनिवार की सुबह अचानक आग लग गई . आग लगने से छात्रावास का पूरा हॉल जलकर राख हो गया. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और अग्निशमन विभाग की टीम पहुंच कर आग बुझाया.


बताया जा रहा है पतना सीता पहाड़ स्थित संत जोसेफ छात्रावास में लगी आग में करीब 200 बच्चों के पठन-पाठन सामग्री व रहने,पहनने के सामानों सहित 100 बेड व बिछावन पूरी तरह जलकर राख हो गया. छात्रावास के बच्चों ने घंटे मशक्कत के बाद किसी तरह आग बुझाया. तत्काल आग लगने का कारण स्पष्ट सामने नहीं हो सका है. लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि सुबह बच्चे मोमबत्ती जलाकर पढ़ाई कर रहे थे. इसके बाद सभी बच्चे प्रार्थना करने नीचे उतरे तभी मोमबत्ती से आग लगी होगी. बहरहाल मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और अग्निशमन वाहन को बुलाकर आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका.


बताते चलें कि जिस कमरे में आग लगी वहां करीब 200 से ज्यादा बच्चे रहते हैं . उक्त घटना में किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन छात्रों के रहने व पठन-पाठन के लाखों की सामग्री जलकर राख हो गई.


Copy