कुख्यात ट्रेन लुटेरा गिरफ्तार : कई मामलों में था वांटेड, संयुक्त ऑपरेशन में पुलिस ने दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
kukhyat train lutera girftaar kukhyat train lutera girftaar

बक्सर : 3 दशकों से ट्रेन में लूट की घटना को अंजाम देने वाला कुख्यात ट्रेन लुटेरा आख़िरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। जानकारी मिल रही है कि कुख्यात लुटेरा अपने भाई के हत्या करने के लिए अपने गांव जा रहा था। इसी दौरान आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त कार्रवाई कर बक्सर रेलवे स्टेशन पर ही धर दबोचा है।

मामले की जानकारी देते हुए जीआरपी थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि पकड़ा गया अपराधी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चक्रहंसी गांव का निवासी अशोक यादव, पिता - रामदुलार यादव है। यह कुख्यात तकरीबन 35 वर्ष पूर्व महानंदा एक्सप्रेस में हुई लूट का वह मुख्य सरगना था। उस मामले में उसे जेल हुई थी। जेल से छूट कर आने के बाद वह अपने गैंग के साथ चोरी तथा लूट की छोटी-मोटी घटनाओं को अंजाम देता था। उसके विरुद्ध विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं अकेले बक्सर जीआरपी थाने में ही उसके विरुद्ध 4 मामले दर्ज हैं ।

वहीँ पकड़े गए अपराधी के पास से एक लोडेड देसी पिस्टल बरामद की गई है, साथ ही 3 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्त में आने के बाद उसने बताया कि वह अपने भाई की हत्या करने जा रहा था। उसने ट्रेन लूट की कई मामलों में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार कर ली है।


Copy