केके पाठक का शिक्षकों को निर्देश : खूब करनी होगी मेहनत, मिशन दक्ष को लेकर कह दी बड़ी बात

Edited By:  |
Reported By:
 KK Pathak's instructions to teachers Will have to work hard, said a big thing about Mission Daksh  KK Pathak's instructions to teachers Will have to work hard, said a big thing about Mission Daksh

कटिहार : बिहार शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक ने कटिहार के आधा दर्जन विद्यालयों का निरीक्षण किया साथ ही मौके पर मौजूद अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए। वहीं उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों को बिहार में दक्षता की क्यों जरुरत है इस विषय पर विस्तृत रूप से जानकारी भी दी।


एसीएस के. के पाठक ने कोढ़ा,मूसापुर प्रखंड शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों को संबोधन करने के दौरान कहा कि लगभग 50% बच्चे अब भी अपने कक्षा के अनुसार दक्ष नहीं है। ऐसे मे अगर शिक्षक 10 से 4:00 बजे तक विद्यालय में पठान पठान कार्य से जुड़े रहने के बाद विद्यालय शुरू होने के कुछ देर पहले और विद्यालय छुट्टी होने के कुछ देर बाद तक अपने विद्यालयों के कमजोर छात्र-छात्राओं को मिशन दक्ष के माध्यम से विशेष रूप से शिक्षा दे तो आने वाले दिनों मे बेहतर परिणाम आ सकता है।

गौरतलब है कि अपर मुख्य सचिव के के पाठक निरीक्षण के दौरान कटिहार पहुंचे हैं। निरीक्षण के क्रम में के.के पाठक संबंधित विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं को पठन-पाठन मध्यान भोजन एवं विद्यालय मे निर्माण कार्य को लेकर कई दिशा निर्देश भी दिये। इस दौरान शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ कटिहार जिला अधिकारी रवि प्रकाश भी विशेष रूप से मौजूद रहे।


Copy