शिक्षकों पर चला केके पाठक का डंडा : 2000 टीचर्स की कटी सैलरी, 22 शिक्षक सस्पेंड, 17 सेवा से हुए बर्खास्त, मचा हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
 KK Pathak's baton on teachers of Bihar  KK Pathak's baton on teachers of Bihar

KK PATHAK :शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एकबार फिर एक्शन में हैं। जी हां, केके पाठक का डंडा एकबार फिर बिहार के शिक्षकों पर चला है, जिसके बाद 2000 से अधिक शिक्षकों की तनख्वाह कट गई है, जबकि 22 शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही 17 टीचर्स को सेवा से बर्खास्त भी कर दिया गया है।


शिक्षा विभाग का चला डंडा

शिक्षा विभाग ने ये कार्रवाई उन शिक्षकों पर की है, जो बिना किसी सूचना के स्कूल से गायब थे। फिलहाल केके पाठक के इस एक्शन से बिहार के शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि शिक्षक संघ इस कार्रवाई के खिलाफ है लिहाजा संघ ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।


एक्शन में हैं केके पाठक

गौरतलब है कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए केके पाठक लगातार एक्टिव हैं और वे कई कड़े फैसले भी ले रहे हैं, जिसका असर अब दिखने भी लगा है। शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों की लगातार निगरानी की जा रही है लिहाजा स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों पर बड़ा एक्शन लिया जा रहा है।


गायब मिले थे 2081 शिक्षक

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश के बाद जुलाई महीने में सभी स्कूलों का निरीक्षण किया गया था। इस दौरान स्कूलों से 2081 टीचर्स गायब मिले थे, जिनकी सैलरी कट की गई है। साथ ही 590 शिक्षकों के वेतन कटौती की अनुशंसा भेजी गयी है।

शिक्षक संघ की चेतावनी

विदित है कि 22 टीचर्स को सस्पेंड करने के अलावा 49 अन्य के खिलाफ भी निलंबन की सिफारिश की गई है। फिलहाल केके पाठक के एक्शन के बाद अब टीचर्स में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि, इस बीच TET प्राथमिक शिक्षक संघ ने नाराजगी जताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।


Copy