खुशी का माहौल मातम में बदला : होने वाला दुल्हा ने की फांसी लगा कर खुदकुशी , मौत की खबर सुनते ही घर में मची चीख पुकार

Edited By:  |
Reported By:
khushi ka mahaul maatam mai badla khushi ka mahaul maatam mai badla

देवघर : घर में अगर किसी की शादी हो तो माहौल कितना ख़ुशनुमा हो जाता है. यह अंदाज़ा शादी वाला घर में रहने वाले को ही पता चलता है. शादी वाले घर में रहने वाले लोग वहां आने वाले रिश्तेदार, दोस्त पड़ोसी सब जमकर एन्जॉय करते हैं. शादी के माहौल से घर ही नहीं मोहल्ला टोला में भी खुशी देखी जाती है. लेकिन देवघर के मधुपुर में शादी की खुशी मातम में बदल गई. जिस लड़के की शादी होने वाली थी उसी ने आत्महत्या कर ली है.

फंदे से झूल गया होने वाला दूल्हा

देवघर के मधुपुर थाना क्षेत्र के हरिजन टोला का रहने वाला खेलु दास का शव उसके घर से बरामद किया गया है. खेलु की आज शादी होने वाली थी. घर में शादी का खुशनुमा माहौल चल रहा था. आज शाम सेहरा पहनकर खेलु अपनी दुल्हनिया को लाने बारात लेकर जाने वाला था. खेलु की शादी बिहार के बांका जिला के कटोरिया में होने वाली थी. घर में चारों तरफ़ खुशी के माहौल में शादी की रश्म अदा हो रही थी. इसी क्रम में कल रात भी शादी का रश्म अदा करने के बाद खेलु अपने कमरे में सोने चला गया. आज अहले सुबह जब खेलु के कमरे का दरवाजा बहुत देर तक नहीं खुला तो परिवार वाले ने खिड़की से अंदर झांक कर देखा. परिजन द्वारा खिड़की के अंदर झांकते ही घर में हंसी मजाक का माहौल अचानक रोने चिल्लाने में बदल गया.

दरअसल घर वालों ने खेलु दास को कमरे में फंदे से झूलता देखा. किसी प्रकार परिजनों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा और उसको फंदे से उतार कर आनन फानन में अस्पताल ले गए. वहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. बताया जाता है कि कल रात परिवार के किसी व्यक्ति की बात से वह नाराज हो गया था. दूल्हे की मौत की खबर सुनते ही घर में चीख पुकार और रोना धोना शुरू हो गया. किसी को खेलु द्वारा आत्महत्या करने की बात समझ में नहीं आ रही. खेलु की मौत से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है.

पुलिस कर रही है छानबीन

बारात के दिन खेलु की आत्महत्या की खबर मिलते ही मधुपुर थाना की पुलिस उसके घर पहुँची. सभी से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दी. क्या वजह है शादी के खेलु ने सेहरा पहनने की जगह मौत को गले लगा लिया. हर बिंदु पर पुलिस द्वारा जांच शुरू कर दी गई है.

चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है

खेलु की आज शादी होती,वह अपने दुल्हनिया को लाता. शादी में शामिल होने वाले धूमधाम से इसकी शादी का आनंद लेते. चारों तरफ खुशी का माहौल रहता. लड़का वाले और लड़की वाले के बीच एक नया संबंध बनता. लेकिन होनी को कौन टाल सकता है. जो भाग्य में लिखा है वही होता है. लेकिन इसमें लड़की का क्या दोष है. खेलु की होने वाली पत्नी के ऊपर क्या बीत रहा होगा यह अंदाजा लगाना मुश्किल है. जिस घर से आज बारात निकलती उसी घर से आज अर्थी निकलेगी जो इस पूरे जिला में आज चर्चा का विषय बना हुआ है.


Copy