खुली रही फाटक और दौड़ पड़ी ट्रेन : महकमे में मचा हड़कंप, गहरी नींद में सोता रहा गेटमैन

Edited By:  |
Reported By:
khuli  rhi fatak aur daud padi train khuli  rhi fatak aur daud padi train

हाजीपुर : बड़ी खबर है हाजीपुर से जहां बड़ा रेल हादसा टल गया। बीती रात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे आप देख सकते है कि रेलवे क्रासिंग पर फाटक खुला ही रह गया और तेज रफ़्तार में आई ट्रेन हॉर्न बजाते तेजी से क्रॉस कर गई। गनीमत रही कि उस दौरान कोई वाहन या व्यक्ति रेलवे क्रासिंग पार नहीं कर रहा था। वहीँ जब स्थानीय लोगों ने गेटमैन के केबिन में जाकर देखा तो पाया कि वह घोड़ा बेच कर खर्राटे भर रहा है।

मामला हाजीपुर-बछवारा रेलखंड पर देसरी स्टेशन के पास रेलवे फाटक नंबर 35-C का बताया जा रहा है जहां बड़ा हादसा होते होते टल गया। बीते देर रात रेलवे फाटक खुली रही और ट्रेन गुजर गई। ट्रेन के गुजर जाने के बाद जब लोग गेटमैन के पास पहुंचे तो देखा कि वह अपने केबिन में सोया हुआ था। रेलवे फाटक पार करने वाले लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया जो अब तेजी से विराल हो रहा है। हालांकि स्थानीय लोगों ने मौके पर गेटमैन को जगा जुरुर दिया।

जिस प्रकार की लापरवाही सामने आई, इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। वहीँ जब मामले को लेकर पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि संज्ञान में आया है जांच के लिए निर्देश दे दिया गया है, इस मामले में उचित कार्रवाई भी की जाएगी ताकि रेलवे सुरक्षा और संरक्षा में कोई चूक न हो सके। जब भी ट्रेन दुर्घटना होती है तब सुरक्षा मानकों और लापरवाही पर सवाल खड़े होते हैं मगर इस बार तो हादसे से पहले इस तस्वीर में खतरे की घंटी बजा दी है अब देखना यह है कि रेलवे इस मामले में जांच कर क्या कार्रवाई करता है ? ताकि दूसरे लापरवाह रेल कर्मियों को इससे सबक मिल सके।


Copy