खतियानी जोहार यात्रा : कोडरमा की चमक को एक बार फिर वापस लाने का होगा प्रयास- मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन

Edited By:  |
khatiyani johar yatra khatiyani johar yatra

कोडरमा: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज कोडरमा में खतियानी जोहार यात्रा की शुरुआत की. बागीटांड़ स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर सीएम का माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया.

खतियानी जोहार यात्रा के तहत मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर पहले जेजे कॉलेज में उतरा जहां से5किलोमीटर का सफर सड़क मार्ग से तय करते हुए मुख्यमंत्री का काफिला कोडरमा के बागीटांड़ स्टेडियम पहुंचा. बागीतांड स्टेडियम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. बागीटांड़ स्टेडियम में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोडरमा की चमक को एक बार फिर वापस लाने का प्रयास किया जाएगा और अबरख व्यवसाय को पुनर्जीवित करने के लिए जल्द ही सरकार कानून लाएगी. उन्होंने कहा कि जब कानून बन जाएगा तो ढिबरा चुनने वाले मजदूरों को ना तो पुलिस पकडेगी और ना ही प्रशासन तंग करेगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि विदेशों में जिस तरह हम खुद को भारतीय बताते हैं उसी तरह झारखंडी की भी अलग पहचान होगी और उसी के तहत1932का खतियान लागू किया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस खतियान जोहर यात्रा के तहत झारखंडियों को एक नई पहचान मिल रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने संबोधन में बीजेपी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली और कहा कि बीजेपी ने सिर्फ और सिर्फ झारखंडियों को ठगने का काम किया है. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि आज महंगाई चरम पर पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि गरीबों के निवाले पर बीजेपी डाका डालने का काम कर रही है.

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रम एवं नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने हेमंत सरकार के3सालों के कार्यकाल को बेमिसाल बताया. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने1932का खतियान लागू कर ऐतिहासिक कदम उठाया है. मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि खतियान लागू होने से लोगों को कई तरह का लाभ मिलेगा.

गौरतलब है कि कोडरमा पहुंचने पर विधायक नीरा यादव ने हेलीपैड पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ बरही विधायक उमा शंकर अकेला ने भी मंच साझा किया और उन्होंने लोगों को सरकार का विजन बताया. कोडरमा के बागीतांड में कार्यक्रम के संबोधन के बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस पहुंचे जहां उन्होंने लंच किया और अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा की. लंच के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रोजेक्ट गर्ल्स स्कूल पहुंचे जहां उन्होंने शिक्षा व्यवस्था में की जा रही व्यवस्था का जायजा लिया. आपको बता दें कि कोडरमा के बाद मुख्यमंत्री का काफिला गिरिडीह के लिए रवाना हो गया है जहां कल मुख्यमंत्री खतियानी जोहर यात्रा को संबोधित करेंगे.


Copy