बोकारो जिला क्रिकेट संघ भंग : जेएससीए ने जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद ADCA को किया भंग

Edited By:  |
Reported By:
JSCA dissolves ADCA after inquiry committee report JSCA dissolves ADCA after inquiry committee report

बोकारो:-फर्जी प्रमाण पत्र बनवा कर दूसरे प्रदेश के खिलाड़ियों को बोकारो से खेलाने सहित अन्य मामलों को लेकर जेएससीए (JSCA)की जांच कमेटी के रिपोर्ट के आधार पर बोकारो जिला क्रिकेट संघ को भंग कर दिया गया है। साथ ही संघ को चलाने के लिए एडहॉक कमेटी का भी गठन कर दिया गया है। जेएससीए के इस निर्णय का खिलाड़ियों ने स्वागत जरूर किया है लेकिन खिलाड़ियों ने इस प्रकरण में शामिल लोगों पर प्रतिबंध लगाने और अंपायरिंग कर रहे कुछ पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने की भी मांग कर डाली है।


हालांकि एडहॉक कमेटी के सदस्य जेपी द्विवेदी ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ एडहॉक कमेटी में उन्हें सदस्य बनाया गया है। पूरी तरह से खिलाड़ियों के हित में ईमानदारी पूर्वक काम किया जाएगा।

दूसरे राज्यों के खिलाड़ियों का फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर बोकारो जिले से क्रिकेट खिलाने एवं वित्तीय अनियमितता के मामले में झारखंड राज्य क्रिकेट संघ ने बोकारो जिला क्रिकेट संघ को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया साथ है ही जिला में क्रिकेट संचालन के लिए एक एडहॉक कमेटी का गठन किया है। दरअसल जेएससीए ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्य कमेटी का गठन किया था। कमेटी की रिपोर्ट शनिवार को जेएससीए को सौंपने के बाद यह निर्णय लिया गया है। जांच समिति ने बीडीसीए की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए बीडीसीए से संबंधित कगजातिम में हेराफेरी की आशंका भी जताई है।

मामले की जांच के लिए गठित जांच समिति15अप्रैल को बुखार वाली थी और विभिन्न लोगों और खिलाड़ियों से इस संदर्भ में पूछताछ की । उसी दिन झारखंड राज्य क्रिकेट संघ की ओर से लगभग80हजार और20अप्रैल को लगभग सवा दो लाख की राशि बोकारो जिला क्रिकेट संघ के खाते में भेजी गई। इस दौरान समिति के द्वारा पैसे का भी निकासी कर लिया गया।

खिलाड़ियों ने कहां कि कमेटी को भंग करना स्वागत योग्य कदम है। लेकिन वर्तमान कमेटी के पदाधिकारियों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। क्योंकि यह लोग फिर से चुनाव जीतकर कमेटी में शामिल होंगे और जिन खिलाड़ियों ने शिकायत की है उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करेंगे ।खिलाड़ियों ने कमेटी के निलंबित पदाधिकारी अंपायरिंग वाले राजेश्वर सिंह को अंपायरिंग से हटाते हुए प्रतिबंध लगाने की मांग की है। खिलाड़ियों ने कहा कि राजेश्वर सिंह के द्वारा ही इस पूरे पैसे का खेल खेला जाता था।

खिलाड़ियों ने कहा कि निलंबित पदाधिकारी पी.एन.सिंह जेएससीए में भी पदाधिकारी बन बैठे हैं ऐसे में वह खिलाड़ियों की भविष्य से खेलने का काम करेंगें। उन्हें तत्काल जेएससीए से हटाने की मांग खिलाड़ियों ने की है।




Copy