JJMP के सबजोनल कमांडर कमलेश सिंह ने डाला हथियार : SP और CRPF 11वीं बटालियन कमांडेन्ट के समक्ष किया सरेंडर

Edited By:  |
Reported By:
jjmp ke subjonal kamandar kamlesh singh ne dala hathiyaar jjmp ke subjonal kamandar kamlesh singh ne dala hathiyaar


लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त प्रयास से लातेहार में जेजेएमपी संगठन का सब-जोनल कमांडर कमलेश सिंह उर्फ मुकेश जी ने आत्मसमर्पण कर दिया है. पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन और सीआरपीएफ 11वीं बटालियन कमांडेन्ट वीके त्रिपाठी ने पुष्पगुच्छ और पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया.


एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि पुलिस, सीआरपीएफ एवं अन्य सुरक्षा कंपनियों द्वारा जिला को नक्सल मुक्त कराने को लेकर अभियान जारी है. इससे कई संगठन के नक्सलियों को गिरफ्तार किया या मुठभेड़ में ढेर हुए हैं. एसपी ने बताया कि आत्मसमर्पित उग्रवादी कमलेश सिंह उर्फ मुकेश जी वर्ष 2010 से संगठन में सक्रिय था. इस दौरान कई मामलों में पुलिस व सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई है.

उन्होंने बताया कि समय दर समय सामुदायिक पुलिसिंग के तहत जरूरतमंदों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को अंतिम पायदान में खड़े लोगों तक पहुंचाया गया और मुख्यधारा से भटके लोगों से समाज के मुख्यधारा में जुड़ने और सरकार के योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया जाता रहा है. जिसका परिणाम है कि बीते तेरह वर्षों से भटका व्यक्ति को आज मुख्यधारा में जोड़ने में सफलता मिली. साथ ही एसपी ने अन्य नक्सलियों को मुख्यधारा में लौटने और सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया. बताते चलें कि लातेहार जिला के अलावे पलामू के लेस्लीगंज व पांकी थाना में कई मामलों में वांक्षित था.


Copy