झुमरी तिलैया में ट्रैफिक व्यवस्था का खस्ता हाल : बेलाटांड दुर्गा मंडप से पूर्णिमा टॉकीज तक रोड जाम होने से लोगों को होती परेशान

Edited By:  |
jhumri tilaiya mai trafic vyavastha ka khasta haal jhumri tilaiya mai trafic vyavastha ka khasta haal

कोडरमा: रेडियो पर फरमाइशी गीतों के लिए फेमस झुमरी तिलैया इन दिनों सड़क जाम के लिए अपनी पहचान और ख्याति बना रहा है. शहर में इन दिनों ट्रैफिक जाम की स्थिति लगातार बनी रहती है. जिला प्रशासन द्वारा कई बार शहर के ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रयास किया गया. लेकन यह अभियान सफल नहीं हो सका.


बता दें कि शहर के बेलाटांड दुर्गा मंडप से लेकर पूर्णिमा टॉकीज तक रोड जाम की स्थिति बनी रहती है. वहां न तो शहर की सड़कों का चौड़ीकरण हो पाया है और न ही सड़कों को अतिक्रमण मुक्त किया जा सका है. बहरहाल बढ़ती आबादी के साथ ई-रिक्शा की संख्या भी इतना बढ़ गया है कि शहर में हर तरफ जाम ही जाम नजर आता है. सुबह से लेकर रात तक सड़क जाम की स्थिति और जगह बदलती रहती है, लेकिन लोगों को सड़क जाम से मुक्ति नहीं मिल पाता.


वहीं शहर में एक भी बस पड़ाव नहीं होने के कारण सड़क पर ही बस स्टैंड का संचालन होता है,जिसके कारण भी जाम की स्थिति बनी रहती है. पार्किंग एरिया में फुटपाथ दुकानदारों का कब्जा होने के कारण सड़क किनारे मोटरसाइकिल और चार पहिया वाहन खड़ी करना भी लोगों की मजबूरी है. ऐसे में सड़कें और भी संकुचित नजर आती है,जिससे वाहनों की आवाजाही में भी परेशानी होती है और अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है. लोगों की मानें तो नगर परिषद के द्वारा लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए व्यापक इंतजाम किए जाने चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है. भीड़ भाड़ के साथ वाहनों की संख्या भी बढ़ गई है,जिसके कारण जाम की स्थिति बनी रहती है. इधर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी हर्षवर्धन ने बताया कि शहर को जाम से मुक्त करने के लिए जल्द ही वेंडिंग जोन में फुटपाथ दुकानदारों को शिफ्ट किया जाएगा,साथ ही बस स्टैंड के लिए जमीन भी चिह्नित की जा रही है.



Copy