झारखंड विधानसभा : बजट सत्र का आज दूसरा दिन, सदन में हंगामेदार होने की संभावना

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand vidhansabha jharkhand vidhansabha

रांची: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है. सदन की कार्यवाही में आज हंगामेदार होने की पूरी संभावना है. सदन की कार्यवाही में प्रश्नकाल और राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार की ओर से धन्यवाद प्रस्ताव लाया जाएगा. प्रस्ताव पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक अपने विचार रखेंगे.

पहले दिन सदन की कार्यवाही राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के अभिभाषण से हुई. फिर शोक प्रकाश के बाद कार्यवाही मंगलवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

कल बजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रगान की धुन पर अधिकारी दीर्घा में 5 से 6 अधिकारी खड़े नहीं हुए थे. इसको लेकर भाजपा के मुख्य सचेतक बिरंचि नारायण ने सदन में मामला उठाया था. कहा स्पीकर संज्ञान लें. बिरंचि नारायण ने कहा कि विधानसभा में सीसीटीवी फुटेज है खंगाल के अधिकारियों को चिन्हित किया जाए.

कल राज्यपाल के अभिभाषण के बाद स्पीकर रवीन्द्र नाथ महतो ने कार्य मंत्रणा समिति के सदस्य और सभापतियों के नामों की घोषणा की. इसको लेकर बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने सवाल उठाये. हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने उनके द्वारा लगाये गये आरोपों को खारिज करदिया. इसको लेकर दोनों के बीच नोक झोंक भी सदन में हुई.

24 मार्च की कार्यवाही को लेकर हुई कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बेनतीजा रही. 24 मार्च को बजट सत्र का अंतिम दिन है. और उसी दिन सरहुल पर्व भी है. सरहुल को लेकर 24 मार्च की कार्यवाही को एक दिन बढ़ाने या फिर 23 मार्च को ही अंतिम कार्यदिवस करने पर चर्चाहुई. लेकिन इसको लेकर अंतिम रुप से अभी कोई निर्णय नहीं हो पाया है.


Copy